scriptइस लड़की को है अजीब बीमारी, नींद में तय किया 9 मील का सफर | wierd: young girl walked 9 miles during sleeping | Patrika News

इस लड़की को है अजीब बीमारी, नींद में तय किया 9 मील का सफर

Published: Oct 30, 2015 08:28:00 am

Submitted by:

barkha mishra

एक आश्चर्यजनक घटना एक महिला के साथ हुई जो नींद में 9 मील तो चली ही चली, बस में सवारी भी की। अगले दिन उसके कजिन ने उसे दूसरे शहर में सोफे पर सोते हुए पाया।

नींद में चलने की बिमारी कई लोगों में देखी गई है लेकिन मान लीजिए कि अगर कोई आपका करीबी ऐसे ही नींद में 9 मील दूर निकल जाए तो आपकी और उसकी क्या हालत होगी। ऐसी ही एक आश्चर्यजनक घटना एक महिला के साथ हुई जो नींद में 9 मील तो चली ही चली, बस में सवारी भी की। अगले दिन उसके कजिन ने उसे दूसरे शहर में सोफे पर सोते हुए पाया।

टेलर गेम्मल उस वक्त भी नींद में थी जब वो बस में सवारी कर रही थी। इस दौरान वो एक शौचालय भी गई। लेकिन यहां भी उनकी नींद नही खुली। उनको इस पूरी घटना के बारे में कुछ भी याद नही।

19 साल की टेलर के यहां तब हंगामा हो गया जब उसके पिता सुबह 6 बजे उसे उठाने के लिए गए,लेकिन वो कोलोराडो के अरवाड़ा स्थित घर में मौजूद नही थी। ऐसा पहली बार नही हुआ कि मिस गेमल नींद में चली हो। नींद में चलने का गेम्मल का अपना ही इजिहास है, इस बारे में पुलिस ने भी लोगो को अलर्ट कर रखा है।

उन्होने टेलर को ढूंढने के लिए एक खोजी कुत्ता लगाने के साथ साथ उसकी तस्वीरों को टीवी और इंटरनेट पर भी दिखाया। तीन घंटे और 9 मील चलने के बाद मिस गेमल को उसके कजिन ने दूसरे शहर वैस्टमिन्सटर से ढूंढ निकाला। वहां वो एक सोफे पर सो रही थी।

इस दौरान उन्होने ट्रैक सूट का पजामा, टी शर्ट और मोजे पहन रखे थे। मार्क टैक्मेयर आॅफ दी जैफरसन काउंटी के शैरिफ ने कहा कि “उन्होने जूते नही पहन रखे थे।

“कोई फोन नही,पैसे नही,पर्स नही,उसके पास कुछ भी नही था। वो उठी और घर के बाहर निकल गई।

“उनको अपना बस में सवार होना भी याद नही है और ना ही उनके पास पैसे थे।”

मिस गेमल को नींद में चलने की गंभीर बिमारी है। यह बिमारी 15 में से एक को होती है। खासकर की बच्चों में यह बिमारी अधिकतर पाई गई है।

टेलर के पिता ने कहा “वो बस चलना शुरु कर देती है। मुझे नही लगता कि उसको पता होता कि वो कहा जा रही है, क्या कर रही है जो उसे डर लगे।

ट्रेंडिंग वीडियो