Patrika Hindi News
Bhoot desktop

नगप्पा सुरेश होंगे पूर्वांचल विश्वविद्यालय के दीक्षान्त समारोह के मुख्य अतिथि

Updated: IST purvanchal university
20वां दीक्षांत समारोह का एक फरवरी को होगा आयोजन

जौनपुर. वीर बहादुर सिह पूर्वांचल विश्वविद्यालय का 20 वां दीक्षांत समारोह एक फरवरी को बसंत पंचमी पर आयोजित है। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पद्म श्री पद्म भूषण बाइराना नागप्पा सुरेश होंगे। यह इंडियन स्पेश रिसर्च आर्गनाइजेशन के पूर्व निदेशक व अध्यक्ष भारतीय राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी अकादमी है। दीक्षांत को लेकर मेधावियों को डिग्री मेडल देने की तैयारी सहित विभिन्न कार्य जारी है। कुलपति ने विभिन्न कमेटी बनाकर उनको जिम्मेदारियां सौंप दी है।

विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह की अध्यक्षता राज्यपाल राम नाईक करेंगे। वह कुल 63 मेधावियों को दीक्षा देकर गोल्ड मेडल डिग्री देंगे। इसमें स्नातक के 18 व स्नातकोत्तर के 45 मेधावियों का नाम गोल्ड मेडल के लिए शामिल किया गया है। जिसकी सूची वेबसाइट पर अपलोड है। इसमें 17 जनवरी तक आपत्ति ली जाएगी। इस दौरान करीब 250 शोर्धार्थियों को पीएचडी की डिग्री अवार्ड की जाएगी। इसको लेकर तैयारियां तेजी से चल रही है। संगोष्ठी भवन की मरम्मत युद्ध स्तर पर हो रही है।

जिसमें विश्वविद्यालय में रंग.रोगन से लेकर संगोष्ठी भवन तक की मरम्मत की जा रही है। कर्मचारी डिग्री लिखने के काम में लगे है। पूर्व छात्रों व उनके अभिभावकों को पत्र से सूचित किया जा रहा है। इनके ठहराने की कवायद जा रही है। गोल्ड मेडलिस्टों के सूची का सत्यापन किया जा रहा है। उपाधिधारकों के लिए गाऊन की व्यवस्था की जा रही है। गतिमान पुस्तिका को प्रकाशित करने में कर्मचारी व शिक्षक लगे हुए है। प्रशासन व राजभवन से पत्राचार का कार्य किया जा रहा है। व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने के लिए विभिन्न कमेटियों की मॉनीटरिंग कुलपति प्रो. पीयूष रंजन अग्रवाल स्वयं कर रहे है।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???