scriptबेटियों के विवाह के लिए मांगी सहायता राशि, बाड़े में अतिक्रमण | I have sought help for the marriage of daughters, enclosure encroachment | Patrika News

बेटियों के विवाह के लिए मांगी सहायता राशि, बाड़े में अतिक्रमण

locationझाबुआPublished: Oct 25, 2016 11:08:00 pm

Submitted by:

Gitesh Dwivedi

पिता ने मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के तहत लाभ दिलाने के लिए अपर कलेक्टर से लगाई गुहार, कई लोगों ने दिए आवेदन

jhabua

jhabua

झाबुआ. कलेक्टोरेट में मंगलवार को हुई जनसुनवाई में राणापुर निवासी बस चालक इलियास लखारा ने आवेदन देकर अपनी पुत्रियों के विवाह के लिए सहायता राशि की मांग की है। जनसुनवाई में आवेदन अपर कलेक्टर दिलीप कापसे एवं संबंधित विभागों के जिला अधिकारियों ने लिए। आवेदन निराकरण के लिए संबंधित विभागों को सॉफ्टवेयर से ऑनलाइन भेज दिए गए।
इलियास लखारा ने आवेदन में बताया कि उसकी दो पुत्री शबनम बी व फिरदौस बी का निकाह 16 नवंबर को होना है। मोटर यान चालक-परिचालक कल्याण योजना में परिवहन विभाग में पंजीकृत चालक-परिचालकों के परिवार की पुत्रियों के विवाह के लिए आर्थिक सहायता मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के तहत दी गई शर्तों का पालन करते हुए प्रचलित दर पर राशि सामाजिक न्याय विभाग द्वारा प्रदान की जाती है। इलियास ने उक्त योजना के तहत उसकी पुत्रियों के विवाह के लिए सहायता राशि स्वीकृत कर दिलाने की मांग की।
बिना अनुमति निर्माण : कैलाश मार्ग हुड़ा निवासी मजहर अली ने शिकायत करते हुए कहा कि मोहल्ले में बिना अनुमति निर्माण किए जाने पर नगरपालिका द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जा रही। शिकायत में कहा गया है कि एक मकान के खुले बाड़े में अतिक्रमण कर नौशाद अली द्वारा नपा की अनुमति के बिना पक्का निर्माण कर दीवार बनाकर गली को अवरुद्ध कर शौचालय, बाथरूम का निर्माण कर किया जा रहा है। इसकी शिकायत नगरपालिका में 14 सितंबर को आवेदन देकर की थी, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। उल्टे उसे डाट-डपटकर भगा दिया। मजहर ने उचित कार्रवाई करने की मांग की है।
किडनी का इलाज करवाने की लगाई गुहार
जनसुनवाई में हरसिंह पिता राजिया निवासी सेमलिया तहसील थांदला ने दोनङ्क्ष किडनी खराब होने एवं शुगर की बीमारी का इलाज करवाने के लिए आवेदन दिया। ग्राम पंचायत मोहकमपुरा के ग्रामीणों एवं सरपंच के साथ ग्राम चंद्रगढ़ के महुडाखों फलिए में चारों तरफ के घाट की कटिंग के लिए पंच परमेश्वर योजना से एक लाख रुपए की प्रशासकीय स्वीकृति जारी करवाने, अमरसिंह पिता द्वितीया निवासी ग्राम रताम्बा ने प्रधानमंत्री आवास योजना में आवास स्वीकृत करवाने, सरपंच ग्राम पंचायत रेहंदा ब्लॉक रामा ने छात्रावास भवन में बच्चों को रखने के आदेश जारी करवाने, गायत्री स्वयं सहायता समूह ग्राम छापरापाड़ा की अध्यक्ष एवं सचिव ने मध्याह्न भोजन का भुगतान पिछले वर्ष जून से जून 2016 तक समूह को नहीं किए जाने की शिकायत करते हुए राशि का भुगतान करवाने, रमेश पिता अम्मू निवासी दौलतपुरा ने मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत स्वीकृत आवास राशि का भुगतान करवाने के लिए आवेदन दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो