Patrika Hindi News

> > > > lokayukta caught a salesman who has disproportionate assets

22 लाख कुल आय अबतक, फिर भी सेल्समैन के पास निकली करोड़ों की संपत्ती

Updated: IST lokayukt
आदिम जाति सेवा सहकारी संस्था सोसायटी मांडली का सेल्समैन करोड़ों की संपत्ति का मालिक निकला।

(जांच...कार्रवाई करते लोकायुक्त टीम के अधिकारी, गोल घेरे में करोड़पति सेल्समैन फतू।)

मेघनगर/झाबुआ। आदिम जाति सेवा सहकारी संस्था सोसायटी मांडली का सेल्समैन करोड़ों की संपत्ति का मालिक निकला। लोकायुक्त इंदौर ने छापामार कार्रवाई में आय से कहीं अधिक संपत्ती का खुलासा किया है।

गुरुवार तड़के 5 बजे लोकायुक्त इंदौर, पुलिस प्रशासन सहित 30 सदस्यीय टीम ने विशेष न्यायाधीश झाबुआ एए खान के कोर्ट से जारी वारंट के अनुसार मांडली व कचलदरा सोसायटी में सेल्समैन फतेसिंह पड़वाल (नायक) उर्फ फत्तू के मेघनगर के टीचर्स कॉलोनी स्थित मकान, नाईटोडी रंभापुर स्थित मकान एवं अगराल के समीप स्थित डेरी फॉर्म पर एक साथ छापामार कार्रवाई की। साक्ष्य के तौर पर 6 राजपत्रित अधिकारी कलेक्टर इंदौर ने उपलब्ध करवाए थे।

टोटल आय 22 लाख, करोड़ों का मालिक

लोकायुक्त टीम ने दोपहर 1 बजे के करीबन चर्चा करते हुये बताया कि फतेसिंह उर्फ फत्तू 1990 से सोसायटी में सेल्समैन के पद पर पदस्थ और वर्तमान वर्ष 2016 तक की इसकी वेतन के अनुसार घोषित आय 22 लाख रुपए बताई गई है। इसके पश्चात इसके द्वारा नाइटोडी स्थित अपने पैतृक मकान का पुन:निर्माण, मेघनगर में टीचर्स कॉलोनी में विशाल बहुमंजिला मकान, अगराल के समीप 25 बीघा जमीन में फैला डेरी फॉर्म, इसमें 80 से अधिक मवेशी, 2 फोर व्हीलर आदि अन्य अघोषित संपत्ति जिसका कि आंकलन आय से 7-8 गुना से अधिक किया जा रहा है।

जांच आगे भी जारी रहेगी

इसके अलावा अन्य स्त्रोतों से की गई अघोषित कमाई की विवेचना भी जारी है। भवन की कीमत का आंकलन पीडब्ल्यूडी करेगा एवं अन्य जांच की विवेचना अधिकारी एंव कर्मचारी कर रहे हैं। जांच आगे भी जारी रहेगी। अचानक हुई कार्रवाही से देखते ही देखते फतेसिंह नायक के घर के बाहर भीड़ लग गई। दिनभर नायक के घर के बाहर बडी संख्या में लोगों की आवाजाही लगी रही।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे