Patrika Hindi News

टंकी का निर्माण घटिया, कम्प्यूटर डिप्लोमा के नाम राशि हड़पी

Updated: IST jhabua
कॉलोनी के रहवासियों ने जनसुनवाई में शिकायत कर जांच करने की मांग की

झाबुआ. रामकृष्ण नगर के बगीचे की भूमि पर निर्माणाधीन 400 केएल के ओवर हेडटैंक के घटिया निर्माण की शिकायत कॉलोनी के रहवासियों ने जनसुनवाई में कलेक्टर आशीष सक्सेना से करते हुए जांच की मांग की है। जनसुनवाई में कलेक्टर आशीष सक्सेना ने आवेदन लिए। जिन्हें निराकरण के लिए संबंधित विभागों को भेज दिए।

कॉलोनीवासियों ने बताया कि नगरपालिका द्वारा नल-जल योजना के तहत पानी की टंकी का निर्माण कार्य प्राची इन्फ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड इंदौर द्वारा किया जा रहा है। पानी की टंकी का फाउंडेशन की खुदाई कम गहरी की गई है। कॉलम बीम में सरियों का जो गेज लिया गया है वह टंकी की भार क्षमता से काफी कम है। इससे टंकी के कमजोर रहने की आशंका है। वहीं जहां पर टंकी का निर्माण किया जा रहा है। वहां पर बगीचे का निर्माण प्रस्तावित है। कॉलोनी के रहवासियों ने यहां किए जा रहे टंकी निर्माण पर तत्काल रोक लगाकर निष्पक्ष एवं सूक्ष्म जांच करने की मांग की है।

पति की मौत का मुआवजा दिलाएं

मेघनगर तहसील के ग्राम राखडिय़ा निवासी काली पति स्व. मनीष बारिया ने जनसुनवाई में शिकायत कर उसके पति की सिलिकोसिस बीमारी से हुई मौत के मुआवजे की मांग की है। काली ने बताया कि उसकी पति धरतीधन कारखाना गोधरा (गुजरात) पर पत्थर पिसाई का काम करने गया था। तब से वह बीमार हो गया। पिछले वर्ष 2 मार्च को उपचार के दौरान भरूच के अस्पताल में हो गई।

काली के ससुराल वालों ने उसे घर से निकाल दिया है। इन दिनों वह अपने पिता कलजी मावी के यहां ग्राम जामदा में रह रही है। काली ने उसके पति के मौत का मुआवजा दिए जाने की मांग की है।

जनसुनवाई में राकेश भूरिया, जितेंद्र भूरिया, मोहन भूरिया, मुकेश बामनिया प्रेमकुमार भूरिया ने अखिलेश उपाध्याय एवं राकेश संद्यवी द्वारा पीजीडीसीए डिप्लोमा दिलवाने के नाम पर राशि हडपने की शिकायत करते हुए राशि वापस दिलाने की मांग की।

जनसुनवाई में लोकंेद्र भाबर निवासी मियाटी ने पिता के नाम से बने शस्त्र लायसेंस का नामांतरण करने, प्रतापसिंह पिता वरसिंह निवासी माछलिया कपिलधारा कूप की राशि का भुगतान करवाने, रमेश पिता नरसिंह निवासी ऐंजनपुरा ने बच्चे को साइकिल योजना का लाभ नहीं मिलने, प्रदीप पिता शांतिलाल निवासी पेटलावद ने ब्लॉस्ट में पिता की मृत्यु हो जाने पर नौकरी दिलवाने, भूरसिंह पिता जोखिया निवासी अनुपूरा फलिया पिपलखूंटा ने सेल्समैन द्वारा अनाज व केरोसिन नहीं देने, दिनेश पिता तेजू निवासी खराडी मोहल्ला सारंगी ने बीपीएल राशनकार्ड बनवाने, राकेश पिता मोहन निवासी टीमरवानी प्रधानमंत्री योजना का आवास देने, ग्राम खेडा तहसील राणापुर के ग्रामीणों ने हैंडपंप से गंदा पानी आने की शिकायत की।

अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???