Patrika Hindi News

दो सदस्यीय न्यायिक जांच आयोग पेटलावद पहुंचा

Updated: IST
रेस्ट हाउस में एक भी एसी नहीं था, थांदला से स्पेशल एक एसी मंगवा कर लगवाया

पेटलावद. पिछले वर्ष 12 अक्टूबर को पेटलावद में हुए मोहर्रम कांड और रात्रि में पुलिस थाने पर हुए घटना को लेकर 9 माह बाद दो सदस्यीय न्यायीक जांच आयोग पेटलावद पहुंचा और जांच के लिए गवाहों के बयान लिए जा रहे हैं।

न्यायिक जांच आयोग के सदस्य सुबह 10 बजे पेटलावद रेस्ट हाउस पहुंचे। रेस्ट हाउस में कोई व्यवस्था और अधिकारी नहीं होने पर नाराजगी जताई। इसके बाद जिला अधिकारी और ब्लॉक अधिकारी ताबड़तोड़ रेस्ट हाउस पहुंचे और व्यवस्थाएं करवाई। इसके साथ ही रेस्ट हाउस में एक भी एसी नहीं था तो थांदला से स्पेशल एक एसी मंगवा कर लगवाया गया। जांच आयोग के अध्यक्ष्ज्ञ राजकुमार पांडे और सचिव एसबी पाठक है। जांच आयोग पेटलावद में कुछ दिन रुककर पूरी जांच करेगा। जांच आयोग के सचिव रिटायर्ड जज एसबी पाठक ने बताया कि शासन के निर्देशानुसार बिंदुओं पर जांच की जा रही है। सबसे पहले गवाहों से चर्चा कर रहे हैं। कई लोगों ने एफीडेविट दिए हैं। जो लोग घटना से संबधित नहीं है। उनकी गवाही नहीं ली जाएगी। केवल घटना से संबधित लोगों से चर्चा की जाएगी। इसके साथ ही स्थल पर भी पहुंच कर जांच की जाएगी। सरकार द्वारा दिए बिंदुओं के आधार पर जांच की जा रही है।

पिछले वर्ष जुलूस के दौरान हुआ था उपद्रव

पिछले वर्ष 12 अक्टूबर को मोहर्रम के जूलुस के दरम्यिान कुछ लोगों ने जुलूस को रोका था। इस कारण से मोहर्रम जूलुस का मार्ग भी बदला गया था। इसके बाद विवाद हुआ था। इसके पश्चात कांग्रेस का एक जांच दल और इंदौर से एक स्वतंत्र जांच दल भी आकर जांच कर गया था। प्रशासन ने भी एक न्यायिक जांच आयोग की घोषणा की थी। आयोग के अध्यक्ष राजकुमार पांडे ने बताया कि इस मामले में हम आपको अभी कुछ ज्यादा नहीं बता सकते। जांच आयोग ने आज कहार समाज के लोगों से बयान लिए। इस दरम्यिान कलेक्टर आशीष सक्सेना, एसडीएम सीएस सोलंकी, एसडीओपी आरआर अवास्या, टीआई लोकेंद्र सिंह ठाकुर, हल्का पटवारी हिम्मतसिंह देवलिया उपस्थित थे।

अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???