scriptनहीं होने देंगे रेगिंग: आसेरी | Will not ragging: Aseri | Patrika News

नहीं होने देंगे रेगिंग: आसेरी

locationझालावाड़Published: Aug 27, 2015 06:30:00 am

मेडिकल कॉलेज में एंटी रैगिंग
कमेटी की बैठक बुधवार प्रशासनिक हॉल में हुई। इसमें कमेटी के संयोजक

jhalawar

jhalawar

झालावाड़।मेडिकल कॉलेज में एंटी रैगिंग कमेटी की बैठक बुधवार प्रशासनिक हॉल में हुई। इसमें कमेटी के संयोजक डॉ.अतुल तिवारी ने रेगिंग के नियमों को प्रजेंटेशन के माध्यम से समझाया। इस दौरान रैगिंग के लिए बनाई स्कवायड की जानकारी व परिचय भी दिया।


डीन डॉ.आरके आसेरी ने कहा कि कॉलेज में किसी भी सूरत में रेगिंग नहीं होने दी जाएगी। इसके लिए आगामी सत्र में आने वाले बच्चों के लिए फ्रेशरस पार्टी का आयोजन किया जाएगा। एमसीआई के नियमों के मुताबिक सभी प्रोफेसर व एसोसिएट प्रोफेसरों को रेगिंग के दिशा निर्देश जारी कर दिए हंै। अब जल्द इनका क्रियांवित करने के लिए ऎंटी रेगिंग स्कावयड की बैठक का आयोजन किया जाएगा।


रात को भी हो मॉनिटरिंग

बैठक में मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल में रात के समय होने वाली रैगिंग को रोकने के लिए टोलियों का गठन करने के प्रस्ताव पर सदस्यों ने सहमति जताई। इसके लिए चिकित्सकों की टोली का गठन कर रोजाना मध्य रात्रि के बाद हॉस्टल का निरीक्षण कर डीन को रिपोर्ट सौपेंगी।

पोस्टर लगाकर देंगे जानकारी


एनॉटोमी विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. मनोज शर्मा ने बताया कि हॉस्टल में बच्चों को जानकारी के लिए पोस्टरों के माध्यम से भी जागरूक किया जाएगा। इसके लिए पोस्टर बनाए जाएंगे। इसमें रेगिंग के दुष्परिणाम व करियर बिगड़ने संबधित सभी जानकारियों का उल्लेख किया जाएगा। जिससे बच्चों में रेगिंग को लेकर भय रहे।

पुलिस को दें सूचना


पुलिस उपअधीक्षक खुशाल सिंह राजपुरोहित ने बताया कि रेगिंग की सूचना मिलने या किसी मेडिकोज को परेशानी होने पर तुरंत पुलिस के नियंत्रण कक्ष या थाने में सूचना दी जाए। जिससे मौके पर पुलिस जाब्ता उपलब्ध हो। इस दौरान उपखंड अधिकारी रामचरण शर्मा, अकेडमिक विभाग से डॉ.दीपक गुप्ता, बायोकेमेस्ट्रिह विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ.वीडी बोहरा समेत कई चिकित्सक मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो