Patrika Hindi News

Photo Icon फुल फार्म में आई पुलिस, दो मिनट में उतार दी सपा नेताओं की नेतागीरी!

Updated: IST jhansi
समाजवादी पार्टी के शासनकाल में पुलिस पर करीब 1100 से ज्यादा हमले हुए, उसी सत्ताधारी पार्टी के अच्छे-अच्छे नेताओं की नेतागीरी पुलिस ने दो मिनट में उतार कर रख दी।

झांसी। प्रदेश में चुनाव का बिगुल बजने के साथ ही आचार संहिता लागू होने पर पुलिस फुल फार्म में आ गई है। जिस समाजवादी पार्टी के शासनकाल में पुलिस पर करीब 1100 से ज्यादा हमले हुए, उसी सत्ताधारी पार्टी के अच्छे-अच्छे नेताओं की नेतागीरी पुलिस ने दो मिनट में उतार कर रख दी। इस बीच न तो नेताओं की धौंस काम आई और न ही पद का रुतबा। वह अपनी गाड़ियों पर से सपा के झंडे, स्टीकर और हूटर उतरते देखते रहे। इतना ही नहीं, पुलिस ने सपा के झंडे के रंग पर बनी नेताओं के पद नाम वाली नंबर प्लेट तक उतरवा ली।

jhansi

जगह-जगह चेकिंग, गांव-गांव दौड़ रहे हैं अफसर

प्रदेश में आचार संहिता लागू होने के बाद से जिले के अफसर भी अलर्ट हैं। वह भी सतत चेकिंग में लग गए हैं। एक तरफ जहां पुलिस व प्रशासनिक अफसर गांव-गांव जाकर संवेदशनशीलता की स्थिति को देख रहे हैं। अधीनस्थों को आदेश-निर्देश दे रहे हैं और जनता से भयमुक्त होकर मतदान की अपील कर रहे हैं। वहीं पुलिस ने जगह-जगह चेकिंग शुरू कर दी है। इस चेकिंग के दौरान अब तक करीब 30 लाख रुपये की करेंसी पुलिस के हाथ लग चुकी है।

एसएसपी और डीएम ने देखे अतिसंवेदनशील गांव

जिलाधिकारी अजय कुमार शुक्ला और एसएसपी अखिलेश कुमार चौरसिया ने चुनावी आदर्श आचार संहिता के मद्देनजर एरच थाना क्षेत्र के रिया और गोकुल जैसे वल्नरेवल गांवों का पैदल भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने कानून-व्यवस्था एवं चुनाव प्रचार आदि के संबंध में राजनैतिक बैनर व होर्डिंग आदि का जायजा लिया। इसके साथ ही शस्त्र धारकों को चेक किया। इस दौरान पोलिंग बूथों का भी निरीक्षण किया और लोगों से निर्भीक होकर मतदान करने को कहा। इसके अलावा राजनैतिक पोस्टर, बैनर, होर्डिंग, वाहन चेकिंग कर काली फिल्म, हूटर व अनधिकृत राजनैतिक झंडे आदि हटवाने के निर्देश दिए। पुलिस कप्तान के निर्देशों के अनुपालन में पुलिस और ट्रैफिक पुलिस ने जगह-जगह गाड़ियों की चेकिंग की। इस दौरान वाहनों पर अनिधकृत रूप से लगाए गए हूटर, झंडे, स्टीकर व नंबर प्लेट तक उतरवा ली गईं।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ?भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???