Patrika Hindi News
UP Election 2017

अफसरों के दिमाग में छाने लगा चुनाव, मतदाता सूचियों पर निगाह

Updated: IST jhansi
जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला ने मतदाता सूचियों के दुरुस्तीकरण के लिए तैनात किए गए सुपरवाइजर्स को मतदाता सूचियों के संबंध में टिप्स दिए।

झांसी। यूपी में 2017 में होने वाले विधानसभा चुनाव का असर अब अफसरों के दिमाग में छाने लगा है। फिलहाल मतदाता सूचियों को दुरुस्त कराने की कोशिशें तेजी से चल रही हैं। हालत यह है कि तहसील दिवस में भी मतदाता सूचियों का ही मुद्दा छाया रहा। इसमें जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला ने मतदाता सूचियों के दुरुस्तीकरण के लिए तैनात किए गए सुपरवाइजर्स को मतदाता सूचियों के संबंध में टिप्स दिए।

बीएलओ के कार्य के सत्यापन के निर्देश
जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला ने टहरौली में आयोजित तहसील दिवस में लेखपालों को मतदाता सूचियों के संबंध में निर्देश दिए। उन्होंने लेखपाल-अमीनों से कहा कि मतदाता सूची शुद्ध व स्वस्थ हो, यह आपकी जिम्मेदारी है। आप सुपरवाइजर हैं। इसलिए बीएलओ द्वारा किए जा रहे कार्य का स्वयं सत्यापन करें। उन्होंने कहा कि जेंडर रेशियो की स्थित अच्छी नहीं है। आप अपने क्षेत्र में घर-घर भ्रमण करें तथा महिलाओं को मतदाता सूची में शामिल कराने के लिए फार्म भरवाएं।

युवाओं को बनएं मतदाता
जिला निर्वाचन अधिकारी ने लेखपालों से 18-19 वर्ष के मतदाताओं को मतदाता सूची में अधिक से अधिक शामिल कराने को कहा। उन्होंने इसके लिए फार्म-6 भरवाकर औपचारिकताएं पूरी कराने को कहा। उन्होंने कहा कि ईपिक रेशियो अभी जनसंख्या के सापेक्ष संतोषजनक नहीं है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में अगर लड़कियों की शादी हुई है, तो बहुएं भी आई होंगी। उनका भी फार्म-6 भरवा लें और निर्वाचक नामावली में शामिल कर लें।

ये लोग रहे उपस्थित
टहरौली तहसील में आयोजित तहसील दिवस में एसएसपी अब्दुल हमीद, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. विनोद यादव, डीएफओ डा.एन. के शुक्ला, एसडीएम पूनम निगम, डीडी कृषि डा.यूपी सिंह, अधिशासी अधियंता जल संस्थान आर एस यादव, डीसी मनरेगा आर के लोधी, बीडीओ विपिन कुमार सहित आपूर्ति विभाग, विद्युत विभाग, समाज कल्याण विभाग व लघु सिंचाई विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ?भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???