Patrika Hindi News
UP Scam

Photo Icon बढ़ती गर्मी में बेजुबानों के लिए पसीजा महिलाओं का दिल, जिंदगी बचाने को किया ये इंतजाम

Updated: IST jhansi
बुंदेलखंड के इलाके में बढ़ती हुई गर्मी में आवारा घूमने वाले जानवरों की जिंदगी को लेकर यहां की महिलाओं का दिल पसीज उठा

झांसी. बुंदेलखंड के इलाके में बढ़ती हुई गर्मी में आवारा घूमने वाले जानवरों की जिंदगी को लेकर यहां की महिलाओं का दिल पसीज उठा। उन्होंने इन आवारा जानवरों की जिंदगी बचाने के लिए पानी का विशेष इंतजाम किया है। इसके लिए जगह-जगह पानी की टंकियां रखवाई जा रही हैं। इसके साथ ही इन टंकियों को भरने की जिम्मेदारी भी तय की जा रही है। यह बीड़ा उठाया है नगर की महिलाओं की एक संस्था समर्पण सेवा समिति ने। समिति की अध्यक्ष अपर्णा दुबे का कहना है कि यह अभियान जारी रहेगा। आने वाले दिनों में कुछ और विद्यालयों के बाहर इसी तरह की टंकियां रखवाकर पानी का इंतजाम किया जाएगा।

इन स्थानों पर किया गया इंतजाम

jhansi

समर्पण सेवा समिति के तत्वावधान में सड़कों पर घूमने वाले जानवरों के लिए पानी का इंतजाम किया जा रहा है। इसके तहत सीपरी बाजार मसीहागंज, राममंदिर सीपरी बाजार, सिविल लाइन, सदर बाजार क्षेत्र, शिवाजी नगर में स्कूल के बाहर पानी की टंकियां रखवाई जा चुकी हैं। इसके साथ ही इन टंकियों को भरने की जिम्मेदारी आसपास के लोगों को दी गई है।

समिति में ये सदस्य हैं शामिल

इस दौरान समर्पण सेवा समिति की अध्यक्ष अपर्णा दुबे ने कहा कि सड़कों पर विचरण करने वाले ये जानवर पूरी तरह से इंसानों पर ही निर्भर हैं। इसलिए उनके खाने-पीने की व्यवस्था करना हमारा कर्तव्य है। बढ़ती हुई गर्मी को देखते हुए पानी की टंकी रखने का कार्य कराया जा रहा है। स्कूल के बाहर पानी की टंकी रखने का उद्देश्य है बच्चों में जागरूरकता पैदा करना। उनकी पानी की बोतल में जो पानी बच जाता है, उसका उपयोग बच्चे इन टंकियों में डालकर कर सकते हैं। इस दौरान समिति की ज्योति मल्होत्रा, कविता माहेश्वरी, सारिका मल्होत्रा, दीपा जैन, सुधा राय, रिक्की चावला, मधु कुशवाहा व तन्मय तिवारी आदि मौजूद रहीं। बाद में समिति की सचिव पूजा श्रीवास्तव ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें ! - BharatMatrimony
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???