Patrika Hindi News

> > > > Samajwadi Party National Vice-President quits post

सपाई कुनबे की 'आग' हुई तेज, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष समेत कई युवाओं ने छोड़े पद

Updated: IST Pratipal Singh
मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बने प्रतिपाल सिंह यादव ने पार्टी के युवा संगठनों के अध्यक्षों को बर्खास्त किए जाने के शिवपाल सिंह के निर्णय को गलत बताते हुए अपने समर्थकों के साथ पद से इस्तीफा दे दिया है।

झांसी. समाजवादी पार्टी में लगी कलह की आग थमने के बजाए और तेज होती जा रही है। यह आग अब जिला मुख्यालयों पर पहुंच चुकी है। इसका असर यहां भी नजर आया। यहां पर कुछ ही दिन पहले मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने प्रतिपाल सिंह यादव ने पार्टी के युवा संगठनों के अध्यक्षों को बर्खास्त किए जाने के शिवपाल सिंह के निर्णय को गलत बताते हुए अपने समर्थकों के साथ पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव को भेजा है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वह पार्टी के साधारण सदस्य के रूप में काम करते रहेंगे। वह प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देशों के हिसाब से ही कार्य करेंगे।

पार्टी मुखिया के नारे लगाने में अनुशासनहीनता कैसी
मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा देने वाले प्रतिपाल सिंह यादव ने कहा कि युवा नेताओं ने पार्टी मुखिया व पार्टी के जिंदाबाद के नारे लगाए थे। इसमें अनुशासनहीनता कहां से आ गई? एक सवाल पर उन्होंने कहा कि युवा नेतृत्व को बर्खास्त करने का पार्टी प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव का फैसला गलत है। इससे युवाओं की भावनाएं आहत हुई हैं। वहीं उन्होंने कहा कि युवा तो मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को अपना आदर्श मानते हैं और उन्हीं के निर्देशन में काम करेंगे।

फिलहाल धैर्य रखने को कहा है मुख्यमंत्री अखिलेश ने
सपा नेता प्रतिपाल सिंह ने बताया कि वह दो दिन पहले ही मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मिले थे। तब उन्होंने धैर्य रखने और इस्तीफा नहीं देने की बात कही थी। इसके बावजूद मन इतना आहत है, कि अब युवा धैर्य रख पाने की स्थिति में नहीं हैं। इसी लिए युवाओँ ने अपने-अपने पदों से इस्तीफे देना चालू कर दिए हैं। जल्द ही प्रदेश भर से बड़ी संख्या में इस्तीफे आना चालू हो जाएंगे। इस मौके पर सपा के पूर्व जिला प्रवक्ता शकील खान के साथ ही काफी संख्या में युवा मौजूद रहे।

अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे