Patrika Hindi News
UP Scam

'इस चुनाव में हुए ये दो नए काम'

Updated: IST Jhansi Election
चुनाव आयोग को संकल्प पत्र और प्रत्याशियों को सौंपे जाएंगे मांग पत्र.

झांसी. एसोसिएशन फार डेमोक्रेटिक रिफार्म (एडीआर) और यूपी इलेक्शन वॉच के संयुक्त तत्वावधान में इस चुनाव में दो नए काम हुए हैं। इसमें 40 विधानसभा क्षेत्रों से करीब दस लाख संकल्प पत्र भरवाए गए हैं। इसमें यह संकल्प लिया गया है कि अगर कोई प्रत्याशी वोटिंग के लिए किसी भी तरह का प्रलोभन देता है, तो इसकी शिकायत निर्वाचन आयोग से की जाएगी। इसके साथ ही विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों से वहां मांगों के संबंध में मांग पत्र तैयार कराए गए हैं। ये संकल्प पत्र निर्वाचन आयोग को सौंपे जाएंगे। मांग पत्र प्रत्याशियों को सौंपे जाएंगे, ताकि विधायक बनने पर वह क्षेत्र की मांगों पर काम कर सकें। यह बात एडीआर एवं यूपी इलेक्शन वॉच के प्रदेश समन्वयक अनिल शर्मा ने कही।

प्रलोभन की शिकायत यहां करेंगे
प्रदेश समन्वयक ने बताया कि विधानसभा चुनाव में एडीआर ने बुंदेलखंड की 19 सीटों के साथ ही प्रदेश की चालीस सीटों पर काम किया है। इसमें प्रत्येक संकल्पकर्ता मतदाताओं ने यह संकल्प लिया है कि यदि कोई प्रत्याशी उन्हें प्रलोभन देता है तो इसकी शिकायत मुख्य चुनाव आयुक्त के टोल फ्री नम्बर 1077 व 1950 में शिकायत करेंगे। यह शिकायत गोपनीय रहेगी तथा चुनाव आयोग द्वारा जांच करवा कर संबंधित प्रत्याशियों के विरूद्ध कठोर कार्रवाई की जायेगी। इसी तरह एडीआर की ओर से उत्तर प्रदेश की 100 विधान सभा क्षेत्रों में समस्याओं से संबंधित मांग पत्र तैयार कराए हैं। ये मांग पत्र प्रत्याशियों को देकर उनसे एक रजिस्टर में सहमति लेंगे कि यदि वह विधायक बन गये तो मांग पत्र की मांगों का प्राथमिकता से निराकरण कराएंगे। इस दौरान एडीआर के जिला संयोजक महेश पटैरिया व रोहित झा मौजूद रहे।

छात्र-छात्राओं ने लिया मांगपत्र बनाने का निर्णय
उधर, महानगर स्थित ज्ञानस्थली पब्लिक स्कूल एवं बबीना विधानसभा क्षेत्र के ग्राम दिगारा में प्राइमरी एवं जूनियर हाईस्कूल परिसर में बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय की ओर से आयोजित एनएसएस शिविर के अन्तिम दिन एडीआर एवं यूपी इलेक्शन वॉच की ओर से चुनाव सुधार, युवा सम्मेलन एवं संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें छात्र-छात्राओं ने मांग पत्र बनाने का निर्णय लिया।

ये लोग रहे उपस्थित
इस अवसर पर एडीआर के जिला संयोजक महेश पटैरिया, मुदित चिरवारिया, प्रधानाचार्या अनिल प्रभा द्विवेदी, शिक्षक राजीव दुबे, डा. मु. नईम, गजलकार एवं गीतकार अर्जुन सिंह चांद व प्राध्यापक डा. फुरकान अहमद समेत अनेक लोग मौजूद रहे।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें ! - BharatMatrimony
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???