scriptयू ट्यूब के ज़रिए हुई कमाई से खरीदा 45 लाख डॉलर का घर | bought 45 million mension in hollywood by earing from youtube | Patrika News

यू ट्यूब के ज़रिए हुई कमाई से खरीदा 45 लाख डॉलर का घर

Published: Dec 13, 2015 02:46:00 pm

Submitted by:

आजकल यू ट्यूब पर अपने विडियोज पोस्ट करने का चस्का पूरी दुनिया में देखा जा सकता है। खासकर युवाओं में यह रुचि सबसे ज्यादा पाई है।

आजकल यू ट्यूब पर अपने विडियोज पोस्ट करने का चस्का पूरी दुनिया में देखा जा सकता है। खासकर युवाओं में यह रुचि सबसे ज्यादा पाई है। और कई बार यही रुचि लोगों के लिए सोने पर सुहागा साबित हो जाती है। 23 साल के जार्डन मरोन के लिए भी यू ट्यूब उनके आशियाने का जरिया बन गया। अब आप सोच रहे होंगे कि यू ट्यूब के जरिए घर?

लाखों में है इस चैनल के सब्सक्राईबर्स
जार्डन ने 45 लाख डॉलर यानि तीस करोड़ का घर खरीदा है। हैरानी की बात यह है कि जार्डन ने अपने इस घर के​ लिए पैसा यू ट्यूब से कमाया है। जानकारी के मुताबिक जार्डन यू ट्यूब पर कैप्टन स्पार्कल्ज के नाम से एक चैनल चलाते है। इस चैनल के सब्सक्राइ्रबरस की संख्या सुनेंगे तो आपको आश्चर्य होगा। इसके चैनल के 88 लाख से भी ज्यादा सब्सक्राईबरस है और 1.9 अरब से भी ज्यादा बार इसे देखा जा चुका है।

यू ट्यूब पर बनाए अपने इस चैनल पर उन्होने अधिकतर अपने ही विडियोज अपलोड किए है, जिनमें वो माईनक्राफ्ट गेम खेल रहे है। इन विडि​योज के लिए गेम बनाने वाली कम्पनियों ने खुद उन्हे चुना है।
p2
गेमिंग के इस चैनल से जार्डन को इतना अमीर बना दिया कि उन्होने अपने लिए 4100 स्पेस वाला मेंशन खरीदा है। जो हॉलिवुड के सनसेट स्ट्रिप में बना हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो