Patrika Hindi News

जवानों पर पत्थरबाजी व अपमान के विरोध में किया रोष प्रदर्शन

Updated: IST Rage demonstration against stones at soldiers
तहसीलदार को राष्ट्रपति व राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा, जम्मू-कश्मीर की सरकार को बर्खास्त करने की मांग की

भिवानी। जम्मू-कश्मीर में आए दिन सीआरपीएफ के जवानों पर पत्थरबाजी व अपमान के विरोध में यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर उतर कर जोरदार विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन से पूर्व युवा कांग्रेसियों ने सांकेतिक धरना दिया और बाद में राष्ट्रपति के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपकर जम्मू-कश्मीर सरकार को बर्खास्त कर राष्ट्रपति शासन लागू करने की मांग की।

दादरी जिला के युवा कांग्रेस के पदाधिकारी व कार्यकत्र्ता किला मैदान में एकत्रित हुए और एक घंटे का सांकेतिक धरना दिया। धरने का नेतृत्व कर रहे युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष अनिल धनखड़ ने कहा कि नरेंद्र मोदी पीएम बनने से पहले बड़ी-बड़ी बात करते थे और एक सैनिक के सीर के बदले 10 सैनिकों के सिर लाने की बात करते थे,लेकिन पिछले तीन सालों में सेना का मनोबल निरंतर गिर रहा है। तीन दिनों से जम्मू- कश्मीर में अलगाववादी सेना का अपमान कर रहे हैं। ऐसे में सेना ही सुरक्षित नहीं तो देश सुरक्षित कैसे रहेगा।

धरने के बाद युवा कांग्रेसी प्रदर्शन करते हुए लघु सचिवालय पहुंचे। वहां डीसी की अनुपस्थिति में तहसीलदार को राष्ट्रपति व राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा। यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जम्मू कश्मीर में तुरंत प्रभाव से जम्मू-कश्मीर सरकार को बर्खास्त कर वहां राष्ट्रपति शासन लागू करने की मांग की।

प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष अनिल धनखड़ ने कहा कि अगर जल्द जम्मू सरकार को बर्खास्त नहीं किया गया तो यूथ कांग्रेस प्रदेश भर में प्रदर्शन करेगी और सांसद दीपेंद्र हुड्डा के नेतृत्व में राष्ट्रपति व राज्यपाल से मिलेंगे। वहीं तहसीलदार राजकुमार ने बताया कि युवा कांग्रेसियों ने उन्हें जो ज्ञापन दिया है वह उच्चाधिकारियों को आगामी कार्रवाई के लिए भेज दिया जाएगा।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???