scriptछात्रों से भरी जीप पलटी, एक की मौत | Students filled jeep fired, one death | Patrika News
जोधपुर

छात्रों से भरी जीप पलटी, एक की मौत

विद्यालय स्तरीय वॉलीबॉल
टूर्नामेंट में भाग लेने बिलाड़ा जा रहे निजी विद्यालय के छात्रों से भरी एक जीप
(गेटवे) रविवार को डांगियावास थानान्तर्गत नांदड़ा में

जोधपुरAug 31, 2015 / 06:45 am

कमल राजपूत

Jodhpur news

Jodhpur news

जोधपुर। विद्यालय स्तरीय वॉलीबॉल टूर्नामेंट में भाग लेने बिलाड़ा जा रहे निजी विद्यालय के छात्रों से भरी एक जीप (गेटवे) रविवार को डांगियावास थानान्तर्गत नांदड़ा में टायर फटने से पलट गई। इसमें सवार एक छात्र की मौत हो गई और शिक्षक सहित आठ अन्य घायल हो गए। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि जीप लगभग डेढ़ सौ किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ रही थी। टायर फटने के बाद वह सौ फुट तक पांच-छह पलटी खाते हुए गई। मृतक छात्र माता-पिता का इकलौता पुत्र था। विद्यालय प्रशासन की लापरवाही पर परिजन काफी गुस्से में है। बच्चों को रोडवेज बस से जाना था, लेकिन ऎन वक्त पर जीप से लेकर रवाना हो गए।

एएसआई प्रहलादसिंह के अनुसार कमला नेहरू नगर स्थित एक निजी विद्यालय की वॉलीबॉल टीम सुबह सात बजे जीप से बिलाड़ा के लिए रवाना हुई। पांच लोगों की क्षमता वाली जीप में बारह छात्र, एक शिक्षक सहित 15 जने सवार थे। झालामण्ड-डांगियावास बाईपास पर नांदड़ा में त्रिवेणी होटल के पास पहुंचने पर तेज रफ्तार जीप का टायर फट गया। जीप अनियंत्रित हो गई और एक के बाद एक कई पलटी खाते हुए करीब सौ मीटर दूर जाकर रूकी।

चालक के पास बैठे कमला नेहरू नगर में सेक्टर सी निवासी 12वीं का छात्र अविनाश (18) पुत्र रामसिंह डूडी जीप में फंस गया। सिर में गंभीर चोट लगने से खून बहने लगा। आस-पास के ग्रामीण व पुलिस ने मशक्कत के बाद अविनाश को बाहर निकाला। तब तक वहां आई दो 108 एम्बुलेंस में उसे व नौ अन्य घायलों को मथुरादास माथुर अस्पताल के ट्रोमा सेंटर भेजा, जहां चिकित्सकों ने अविनाश को मृत घोषित कर दिया। परिजनों के आग्रह पर बगैर पोस्टमार्टम शव सुपुर्द किया गया। मृतक के चाचा मोहनराम की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने जीप कब्जे में ली है।

छात्र उछलकर बाहर गिरे
पुलिस का कहना है कि जीप में क्षमता से अधिक यात्री थे। जिसके चलते कई छात्र पीछे खुले हिस्से की बॉडी में खड़े हो गए थे। जीप के पलटते ही बॉडी में खड़े छात्र उछलकर सड़क पर जा गिरे। जिससे वे घायल हुए, लेकिन पहले ही बाहर गिरने से उनकी जान बच गई।

ये हुए घायल
हादसे में विद्यालय के छात्र पंकज देवड़ा, अरिहंत जैन, रजत गहलोत, दानिश, निखिल आसेरी, मोहम्मद आकिब व भवानी सिंह तथा शिक्षक नेमीचंद घायल हुए। मोहम्मद आकिब को एमडीएम अस्पताल में भर्ती किया गया है। जबकि शेष अन्य को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया। जीप में सवार अन्य छात्रों के भी कुछ चोटें आने की जानकारी है, लेकिन वे अस्पताल नहीं पहुंचे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो