scriptज्ञापन देने आए फरियादियों व पुलिस में झड़प | The memo came to Friadion and police clash | Patrika News
जोधपुर

ज्ञापन देने आए फरियादियों व पुलिस में झड़प

मुख्यमंत्री वसुंधरा
राजे को ज्ञापन देने आए फरियादियों व पुलिस के बीच शनिवार को बड़ली में हल्की झड़प
हुई।

जोधपुरMay 24, 2015 / 02:56 am

मुकेश शर्मा

jodhpur

jodhpur

जोधपुर।मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को ज्ञापन देने आए फरियादियों व पुलिस के बीच शनिवार को बड़ली में हल्की झड़प हुई। फरियादियों का आरोप है कि उन्हें अपनी समस्याओं को मुख्यमंत्री तक पहुंचाने में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। डांगावास हत्याकाण्ड पर आक्रोश जताते हुए संघष्ाü समिति के बैनर तले समाज के लोगों ने रोष्ा जताया व सीबीआई से जांच करवाने की मांग की। उधर, विरोध की आशंका के मद्देनजर शिक्षकों के एक नेता को पुलिस ने गिरफ्तार भी किया।


डांगावास हत्याकाण्ड संघष्ाü समिति के बैनर तले समाज के लोग सुबह बड़ली पहुंचे व वीआईपी द्वार से समारोहस्थल तक जाने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस बल ने उन्हें रोक लिया।

कुछ लोगों ने जबरन हेलीपैड की तरफ जाने का भी प्रयास किया। तब पुलिस ने घेरा बनाकर उन्हें रोक लिया। एकबारगी पुलिस व फरियादियों में धक्का-मुक्की भी हुई। आखिरकार सांसद गजेन्द्र सिंह शेखावत ने हस्तक्षेप कर समिति के प्रतिनिधि मण्डल को मुख्यमंत्री से मिलवाया। प्रतिनिधि मण्डल ने उन्हें ज्ञापन सौंपा।


समिति के संयोजक किशन मेघवाल ने बताया कि प्रकरण में एक और व्यक्ति की अजमेर के सरकारी अस्पताल में मृत्यु हो गई है। जिससे तनाव और बढ़ गया है। सीबीआई जांच के आदेश न होने तक आंदोलन उग्र किया जाएगा और घटना वाले खेत में ही महापंचायत करने की तैयारियां शुरू की है।

विवाद की आशंका पर शिक्षक नेता गिरफ्तार


बड़ली में मुख्यमंत्री को ज्ञापन देने पहुंचे शिक्षक नेता व राजस्थान पंचायती राज कर्मचारी संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष शम्भूसिंह मेड़तिया को पुलिस ने शांति भंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया। पुलिस को आशंका थी कि शिक्षक नेता वहां सीएम का विरोध कर अथवा काले झण्डे दिखाएंगे। बाद में मेड़तिया को सरदारपुरा थाने ले जाया गया। फिर उन्हें कार्यपालक मजिस्टे्रट के समक्ष पेश किया गया, जहां से उन्हें पाबंद करते हुए जमानत पर रिहा कर दिया गया।

ज्ञापन सौंपा

अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ की ओर से शनिवार को मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा गया। महासंघ के जिलाध्यक्ष कृष्णमुरारी शर्मा ने बताया कि स्कूलों के समय वृद्धि पर रोक लगाने, सभी विभागों में डीपीसी कर पदोन्नतियां कराने, शिक्षक, ग्राम सेवक, पटवारी, नर्सेज, वन, सहायक कर्मचारी, आदि संवर्गो की मांगें पूरी कराने, स्टेशनरी भत्ता 250 रूपए बहाल कराने सहित कर्मचारियों की विभिन्न मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो