scriptलोक सुराज अभियान: छापामार शैली में पहुंचे सीएम, खेतों में उतरा हेलीकॉप्टर | kabidham: Public Suraaj campaign: CM arrived in guerilla style, helicopters landed in fields | Patrika News
कबीरधाम

लोक सुराज अभियान: छापामार शैली में पहुंचे सीएम, खेतों में उतरा हेलीकॉप्टर

मुख्यमंत्री ने छापामार शैली में सीधे वनांचल व बैगा आदिवासी गांव राजाढार के खेतों में उतरे। ग्रामीण मुख्यमंत्री और हेलीकॉप्टर को देखकर उत्साहित थे।

कबीरधामJul 17, 2015 / 07:09 pm

कंचन ज्वाला

lok suraaj

lok suraaj

कबीरधाम. जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन मुख्यमंत्री के निर्धारित कार्यक्रम अनुरूप पांडातराई क्षेत्र में हेलीकॉप्टर से पहुंचने के कयास रहे थे। लेकिन मुख्यमंत्री ने छापामार शैली में सीधे वनांचल व बैगा आदिवासी गांव राजाढार के खेतों में उतरे। ग्रामीण मुख्यमंत्री और हेलीकॉप्टर को देखकर उत्साहित थे।

पेड़ की छांव में लगाई चौपाल
लोक सुराज अभियान के चलते सीधे चिल्फीघाटी के ग्राम राजाढार पहुंचे। हेलीपेड नहीं होने के कारण हेलीकॉप्टर को खेतों के बीच ही उतार दिया गया। मुख्यमंत्री ने ग्राम पंचायत भवन, उपस्वास्थ्य केंद्र, खाद्य गोदाम और स्कूल का आकस्मिक दौरान किया। इसके बाद भी जिला प्रशासन और पुलिस की टीम पहुंची। निरीक्षण पश्चात पेड़ की छांव में चौपाल लगाई, जहां पर ग्रामीणों ने अपनी समस्याओं सीएम के सामने रखा।

राजाढार में सर्वे कराने के निर्देश
ग्रामीणों ने बताया उनके क्षेत्र में गर्मी के चलते पानी ही समसे बड़ी समस्या है। इसके अलावा ढेरों समस्याओं से मुख्यमंत्री को अवगत कराया। समस्याओं को सुनने के बाद सीएम ने चिल्फीघाटी क्षेत्र में सिचांई सुविधाओं के विस्तार के लिए राजाढार में सर्वे कराने के निर्देश दिए। भूमि समतलीकरण से संबंधित सभी प्रकरणों को पुरा करने, राजाढार में शुद्ध पेयजल आपूर्ति की सुविधाएं देने के लिए हैण्डपप खनन, यातायात सुगम करने के लिए दो पुलिया, एक सामुदायिक भवन निर्माण की घोषणा की।

शिक्षाकर्मी निलंबित
सीएम ने राजाढार से लगे गांव बेलापानी का भी औचक निरीक्षण किया। यहां पर ग्रामीणों ने शिकायत की है कि प्राथमिक स्कूल में एक शिक्षाकर्मी लंबे समय नहीं अनुपस्थित है। सीएम ने तुरंत अनुपस्थित शिक्षाकर्मी को निलंबित करने के निर्देश दिए।

38.36 करोड़ के कार्य
जिले में लोक सुराज अभियान के दौरान कबीरधाम पहुंचे मुख्यमंत्री डॉ. सिंह ने कुल 38 करोड़ 36 लाख रुपए के विभिन्न कार्यों का शिलान्यास व लोकार्पण किया। घोघरा नहर लाईनिंग योजना के विस्तार के तहत 8 करोड़ 46 लाख और कुबा डायवर्सन के तहत 16 करोड़ 84 लाख रुपए के कार्यों का शिलान्यास किया। इसके साथ ही लोक निर्माण विभाग के तहत 1.01 करोड़ के दो कार्य,1.20 करोड़ रुपए के 5 कार्य, नलजल योजना के अंतर्गत 36.54 लाख के कार्य, छत्तीसगढ़ ग्रामीण विकास अभिकरण के तहत 1.35 करोड़ रुपए के कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास किया।

Hindi News/ Kabirdham / लोक सुराज अभियान: छापामार शैली में पहुंचे सीएम, खेतों में उतरा हेलीकॉप्टर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो