scriptगहरी थी इनकी दोस्ती, नशे में हुई ये गलती, उतार दिया मौत के घाट | kabirdham: friend killed by two minor | Patrika News

गहरी थी इनकी दोस्ती, नशे में हुई ये गलती, उतार दिया मौत के घाट

locationकबीरधामPublished: Jan 15, 2017 08:18:00 pm

चार दिन पूर्व ग्राम अमलीडीह के तालाब में 16 वर्षीय बालक का शव तैरता मिला था। इसमें पुलिस ने दो नाबालिग आरोपियों को गिरफ्तार किया

murder young boy

murder young boy

कवर्धा. चार दिन पूर्व ग्राम अमलीडीह के तालाब में 16 वर्षीय बालक का शव तैरता मिला था। इसमें पुलिस ने दो नाबालिग आरोपियों को गिरफ्तार किया। इसमें दोनों हत्यारे मृतक के खास दोस्त निकले।

घटना बुधवार की सुबह ग्राम अमलीडीह में कवर्धा के ठाकुर पारा निवासी हिरेन्द्र सिंह ठाकुर(16) का शव तालाब में मिला। कोतवाली पुलिस को सूचना दी गई। वहीं मृतक का स्कूटी 10 किमी दूर ग्राम लालपुर के स्टॉपडेम से बरामद हुआ। पहली ही नजर में पता चल गया था कि यह हत्या का मामला है। इसमें कवर्धा थाना की टीम ने मौके का मुआयना किया और हत्यारों को तलाश शुरू हो गई। एसपी डी रविशंकर ने बताया कि पोस्टमार्डम से पता चला कि मृतक की गला दबाकर हत्या की गई है।

सबसे पहले फोन कॉल की डिटेल निकाली गई और संदिग्धों से पूछताछ की गई। इससे ही आरोपी पकड़े गए। दोनों आरोपी मृतक के करीब दोस्त निकले जो नाबालिग हैं। पहले तो पुलिस को ही गुमराह करने की कोशिश की। सख्ती से पूछताछ पर दोनों नाबालिग बालक ने अपना जुर्म कबूल किया। आरोपी अब पुलिस की हिरासत में है। आरोपियों के विरूद्ध धारा 302, 201, 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है। एएसपी नीरज चंद्राकर, थाना प्रभारी जेएस सग्गु, उप निरीक्षक कृष्ण कुमार साहू, सउनि संतोश ठाकुर, संदीप चौबे, चन्द्रकांत तिवारी, गज्जु सिंह ठाकुर, मनोज बछोर द्वारा तीन दिनों में लगातार मेहनत कर अन्धे कत्ल का पर्दाफास किया।

कुछ यूं रहा घटना का परिदृश्य

मृतक व उसके दोस्त के बीच विवाद झूमा-झटकी तक पहुंच गया। घटना स्थल पर पहले से मौजूद दोनों बालक नशे में थे। विवाद के चलते वह आवेश में आ गए। एक बालक ने मृतक का हाथ पकड़ा और दूसरे बालक गले को गमछे से कसकर दबा दिया। इससे बालक की मौत हो गई।

नशे की वजह से बने हत्यारे

शहर के आउटर गोदना रिसार्ट के पिछले हिस्से में मृतक दो दोस्त नशे करते हुए बैठे थे। वहीं उन्होंने मृतक को भी बुला लिया। मृतक को बुलेट वाहन लेना तो उसने अपने एक दोस्त से इस संबंध में बात की थी। वाहन का जुगाड़ नहीं होने पर दोनों के बीच विवाद, गाली-गलौच हुआ। इस छोटे से विवाद ने ही हिरेन्द्र की जान ले ली।

छुपाए साक्ष्य

हत्या के बाद दोनों बालक डर गए और साक्ष्य छुपाने की नियत से मृतक के शव को उसकी ही स्कूटी में भोरमदेव रोड ग्राम अमलीडीह के मुरूम खदान के गड्ढे में फेंक दिया। वहीं मृतक की स्कूटी को 10 किमी दूर ग्राम लालपुर के स्टॉपडेम में फेंक दिया। मृतक के मोबाईल फोन और पर्स को शकरी नदी में फेका, ताकि पुलिस को परेशान होती रहे और उनतक न पहुंच पाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो