scriptलावारिस हालत में खेत में रोते बिलखते मिला नवजात, इलाके में सनसनी | Kabirdham: News Born Baby found in Field | Patrika News

लावारिस हालत में खेत में रोते बिलखते मिला नवजात, इलाके में सनसनी

locationकबीरधामPublished: Nov 08, 2016 01:13:00 pm

Submitted by:

deepak dilliwar

ग्राम खपरी के खेत में एक नवजात शिशु मिला, जिसका जिला अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई।पिपरिया थाना से मिली जानकारी के अनुसार…

New born baby

New born baby

कबीरधाम. बच्चे भगवान का रुप होते हैं और उनको जन्म देता है लेकिन इंसान यहां पर अपने मतलब और अपने भौतिक सुख के लिए गलतियां तो कर लेते हैं, लेकिन फिर उन गलतियों का जो रुप सामने आता है उन जिम्म्ेदारियों से बचने के लिए फिर अपराध का सहारा लेते हैं । ऐसा ही कुछ हआ कबीरधाम जिले के ग्राम खपरी के खेत में जहां एक नवजात शिशु मिला, जिसकी जिला अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई।

पिपरिया थाना से मिली जानकारी के अनुसार ग्राम खपरी में सोमवार दोपहर को खेत में बच्चे की रोनी की आवाज सुनाई दी। ग्रामीणों ने जाकर देखा तो एक नवजात बच्चा था। बच्चा करीब दो दिन पूर्व ही पैदा हुआ था, जिसे बेरहमी से छोड़ दिया गया। ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। नवजात शिशु को पिपरिया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, लेकिन बच्चे की नाजुक हालत देखते हुए उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। जिला अस्पताल में इलाज के दौरान शिशु ने दम तोड़ दिया।

ग्रामीणों के अनुसार नवजात शिशु को दोपहर को ही खेत में छोड़ा गया। अवैध संबंध या फिर नाबालिग बालिका द्वारा शिशु को जन्म देने के चलते ही इस तरह का कार्य किया गया। पुलिस ने मामले में अपराध पंजीबद्ध कर लिया है। वहीं खपरी सहित आसपास के गांव व अस्पताल की छानबीन भी शुरू कर दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो