Patrika Hindi News

> > > > Kabirdham: Public upset due to weak Cellular Network

ये कैसी सेवा, परेशानी कबीरधाम के एरिया में, शिकायत करने मुंगेली जाओ

Updated: IST mobile network
कबीरधाम को जिला बने 18 बरस हो चुके हैं, लेकिन आज भी पंडरिया व पांडातराई क्षेत्र में मुंगेली जिला सेवा दे रहा है। इसके चलते ही कबीरधाम के लोगों को नेटवर्क की समस्या रहती है

कवर्धा. कबीरधाम को जिला बने 18 बरस हो चुके हैं, लेकिन आज भी पंडरिया व पांडातराई क्षेत्र में मुंगेली जिला सेवा दे रहा है। इसके चलते ही कबीरधाम के लोगों को नेटवर्क की समस्या रहती है। शिकायत करने के लिए भी मुंगेली जाना पड़ता है।

कबीरधाम, कहने के लिए तो प्रदेश के मुख्यमंत्री के गृहजिला, लेकिन यह आज भी अन्य जिले पर आश्रित है। बीएसएनएल के हिसाब से पंडरिया और पांडातराई क्षेत्र कबीरधाम के क्षेत्र में नहीं आते, तभी तो आज भी वहां पर मंगुेली जिले से सेवा ली जाती है। मुंगेली को जिला बने चार बरस हुए हैं। कबीरधाम जिला नहीं बना था, तब मुगेंली से पंडरिया क्षेत्र मेंं भारत दूर संचार निगम (बीएसएनएल) की सेवा थी।

कबीरधाम को जिला बने 18 बरस हो चुके हैं। बावजूद पंडरिया और पांडातराई क्षेत्र मुंगेली की ही शरण में है। इसके चलते उपभोक्ताओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। पंडरिया, पांडातराई में बीएसएनएल सेवा देने वाला मुंगेली जिला से संचालित होता है। इसके कारण इस क्षेत्र की मेंटेनेंश सहित सभी काम मुगेंली से होता है। इससे क्षेत्र के लोगों को अधिक परेशानी होती है। उपभोक्ताओं को अपना जिला छोड़ किसी भी काम के लिए मुंगेली का दौड़ लगाना पड़ता है। यहां तक की नेटवर्क ठीक नहीं होने पर भी शिकायत के लिए मुंगेली ही जाना पड़ता है।

वरिष्ठ अधिकारियों का ध्यान नहीं
पंडरिया सहित वनांचल में बीएसएनएल का नेटवर्क नही रहता। इस वजह से लोग अब दूसरे कंपनी का सिम कार्ड ले रहे हैं। खराब नेटवर्क को लेकर लोग परेशान हो चुके हैं। शिकायत भी किससे करें, यह भी एक समस्या है। बीएसएनएल कार्यालय मुंगेली में होने के कारण अफसरों द्वारा ध्यान ही नहीं दिया जाता। नेटवर्क की परेशानी क्षेत्र सैकड़ों गांवों में रहती है। यहां के टॉवरों का मेंटनेंस भी समय पर नहीं होता है।

कबीरधाम में भी वहीं हाल
बेहतर मोबाइल व लैंडलाइन सुविधा मुहैया कराने बीएसएनएल कंपनी ने जिले में कुल 75 टॉवर लगाए हैं। जिले में बीएसएनएल सेवा प्रारंभ हुए 13 साल पूरे हो चुके हैं। इस दौरान 30 हजार से अधिक लोग बीएसएनएल की सेवा से जुड़े हैं। कबीरधाम के वनांचल क्षेत्र में बीएसएनएल सेवा का बुरा हाल है। बीएसएनएल उपभोक्ताओं की संख्या तेजी से घट रहा है, बावजूद इस ओर कोई ध्यान नहीं देता है।

एरिया के कारण
बीएसएनएल प्रभारी डीई एसके मिश्रा ने बताया कि बीएसएनएल का काम जिले से नहीं होता है। टॉवर व नेटवर्क के लिए एरिया देखा जाता है। इसके कारण पंडरिया, पांडातराई मुंगेली एरिया में आता है। किसी भी समस्या के लिए एसडीओ से चर्चा किया जा सकता है।

अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Latest Videos from Patrika

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???