Patrika Hindi News

> > > > Kanker: Patwari of Kanker District Submmitted memorandum on 5 step demand

5 सूत्रीय मांगों को लेकर जिले के पटवारियों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

Updated: IST Kanker District patwari submitted memorandum
छत्तीसगढ़ पटवारी संघ के बैनर तले जिले भर के पटवारियों ने अपनी पांच सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री, राजस्व मंत्री मुख्य सचिव सामान्य प्रशासन, मुख्य सचिव राजस्व एवं आपदा प्रबंधन एवं संचालक भू-अभिलेख के नाम ज्ञापन अपर कलक्टर और एसडीएम को सौंपा

कांकेर. छत्तीसगढ़ पटवारी संघ के बैनर तले जिले भर के पटवारियों ने अपनी पांच सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री, राजस्व मंत्री मुख्य सचिव सामान्य प्रशासन, मुख्य सचिव राजस्व एवं आपदा प्रबंधन एवं संचालक भू-अभिलेख के नाम ज्ञापन अपर कलक्टर और एसडीएम को सौंपा। पटवारियों का कहना था कि बहुत दिनों से मांग की जा रही है लेकिन शासन स्तर से कभी इन मांगों पर विचार नहीं किया गया। मांगें पूरी नहीं होने पर पटवारियों की तरफ से काम बंद कर हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी गई। छत्तीसगढ़ पटवारी संघ के तहसील शाखा द्वारा सभी तहसीलों में तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा गया।

पांच सूत्रीय मांगों को लेकर कलक्टर को ज्ञापन सौंपने पहुंचे पटवारियों ने कलक्टर के अनुपस्थिति में शासन के नाम ज्ञापन सौंपा। अपर कलेक्टर अरविंद शर्मा और एसडीएम रेणुका श्रीवास्तव को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन सौंपते हुए पटवारियों ने लिखित और मौखिक रूप से बताया की मांग पूरी नहीं होने पर 1 अक्टूबर से कार्य नहीं किया जाएगा। छत्तीसगढ़ पटवारी संग के जिला अध्यक्ष औंकार सिंह मंडावी का कहना है कि यदि मांगे पूरी नहीं हुई तो हम सामूहिक रूप से काम बंद कर हड़ताल पर चले जाएंगे।

ये हैं मांगें
1. संशोधित कर वेतनमान उपलब्ध कराना
2. पटवारियों का जिला से राज्य कैडर बनाया जाए
3. राजस्व निरीक्षक के पदों पर वरिष्ठता के आधार पर पदोन्नत करने की मांग
4. कृषि वर्ष 2016-17 के कम्प्यूटर प्रति खसरा, बी-1 अभिलेख उपलब्ध कराया जाए
5. आबादी सर्वे का नजरी नक्शा तैयार करना

अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे