Patrika Hindi News

Photo Icon ये है कन्या आश्रम का शौचालय, हालत देख आप भी कहेंगे शर्म आनी चाहिए

Updated: IST girls hostel
कन्या आश्रम कोड़कुर्से में शौचालय निर्माण कार्य एक साल से अधूरा पड़ा है। अधिकारियों की लापरवाही से ठेकेदार निर्माण कार्य नहीं करा रहा है

दुर्गूकोंदल. कन्या आश्रम कोड़कुर्से में शौचालय निर्माण कार्य एक साल से अधूरा पड़ा है। अधिकारियों की लापरवाही से ठेकेदार निर्माण कार्य नहीं करा रहा है। इससे आश्रम में रहने वाली छात्राएं पिछले एक वर्ष से खुले में जंगल की ओर शौच के लिए जाने मजबूर होना पड़ रहा है। इसकी शिकायत आश्रम की अधीक्षिका ने ब्लॉक व जिला स्तरीय बैठक में अफसरोंं से कई बार कर चुकी हैं।
kanker girl hostel toilet
बावजूद जिम्मेदार अधिकारी निर्माण कार्य को पूरा कराने कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। आश्रम अधीक्षिका सावित्री ठाकुर ने बताया कि शौचालय निर्माण एक साल से अधूरा है। ठेकेदार द्वारा सेप्टिक टैंक बिना पीचिंग के खड़ा करा दिया है। सेप्टिक पाइप टूट गए हैं। सीट में कबाड़ भरा है। निर्माण कार्य को ठेकेदार मनमानी तरीके से कर रहा है। निर्माण कार्य सही करने के लिए कहने पर ध्यान नहीं देता है। इसकी शिकायत उच्चाधिकारियों करने के बाद भी कार्रवाई नहीं हो रही है।

निर्माण नहीं हुआ तो जंगल जाना मजबूरी

जिला कलक्टर स्कूल खुलने के पूर्व आश्रम, स्कूलों समुचित व्यवस्था की निर्देश दिया है, पर कन्या आश्रम कोड़ेकुर्से में शौचालय निर्माण आज तक पूरा नहीं किया गया है। यदि निर्माण कार्य इस वर्ष पूरा नहीं हुआ तो बच्चों को शौच के लिए जंगल जाना मजबूरी हो जाएगा। विभाग की लापरवाही से निर्माण नहीं हुआ है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???