scriptसंक्रामक रोगों संक्रामक रोगों ने पैर पसारे, आठ माह की मासूम ने तोड़ा दम | Eight months of innocent death due to infectious disease | Patrika News

संक्रामक रोगों संक्रामक रोगों ने पैर पसारे, आठ माह की मासूम ने तोड़ा दम

locationकन्नौजPublished: Jul 25, 2017 06:10:00 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

संक्रामक रोगों संक्रामक रोगों ने पैर पसारे, आठ माह की मासूम ने तोड़ा दम

Dhar

Dhar

कन्नौज. कन्नौज जिले में एक के बाद एक लगातार गांव संक्रमित बीमारियों की चपेट में आ रहे हैं। तो वही कन्नौज शहर के एक मदरसे के बच्चे दूषित पानी से संक्रमण की चपेट में आये तो आज यहां के करसाह गांव में डायरिया फैलने से एक आठ माह की मासूम की मौत हो गयी। गांव के 6 बच्चे गम्भीर हालत में मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाए गए हैं। ग्रामीण बीमारी फैलने का कारण गांव में फैली गन्दगी बता रहे हैं। 


देखें वीडियो- 


कन्नौज जिले पर इस बार की बरसात कुछ ज्यादा ही भारी पड़ती दिख रही है। यहां के गांवों में फैली गंदगी से लगातार संक्रमित बीमारियों का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। कुछ दिन पहले यहां के पैंदापुर में डायरिया की चपेट में आने से दो बच्चों की मौत हो गयी थी। अब यह बीमारी ठठिया थाना क्षेत्र के करसाह गांव में फैली है। यहां के संजीव की 8 माह की बेटी की देर रात डायरिया की चपेट में आने से मौत हो गई। बीमार बच्चों के परिजनों का आरोप है कि सूचना देने के बाद भी डॉक्टरों की कोई टीम इलाज करने के लिये गांव नहीं आई है।
 


संक्रमित बीमारियों से मरने वालों में पैंदापुर के दो मासूम हो या करसाह गांव की नन्ही सती। गांव में लगातार फैल रही बीमारियां यहां स्वच्छ भारत मिशन कार्यक्रम की पोल खोल रही है। जिस तरह से हर जगह गन्दगी से बीमारी फैलने की बात सामने आ रही है। वह स्वच्छ भारत मिशन को कागजों में पूरा होने की तरफ इशारा कर रही हैं। देखना होगा कि योगी सरकार इस पर क्या एक्शन लेती है। 



जिले भर कई ग्रामीण क्षेत्रों में संक्रामक रोग से ग्रसित मरीज देखने को मिल रहे हैं। जिस कारण सरकारी व निजी अस्पतालों में भारी संख्या में मरीजों की भीड़ देखी जा सकती है। मरीजों की बढ़ती संख्या से अस्पतालों की व्यवस्था भी गड़बड़ा गई है। निजी अस्पतालों में सुबह से शाम तक मरीजों की लाइनें लग रही हैं। भीषण गर्मी के बाद लगातार हो रही बारिश से संक्रामक बीमारियों से ग्रसित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। बदलते मौसम में मलेरिया, जुकाम खासी एवं आंखों के मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो