scriptयूपी चुनाव से पहले ऐसे कहिए पीएम मोदी से ‘मन की बात’ | BJP 403 video vans to roam in all UP vidhan sabha constituencies | Patrika News
कानपुर

यूपी चुनाव से पहले ऐसे कहिए पीएम मोदी से ‘मन की बात’

वीडियो वैन में लिखा नंबर खास, पीएम तक पहुंचाएगा आपकी बात

कानपुरDec 21, 2016 / 04:56 pm

Abhishek Gupta

Narendra Modi

Narendra Modi

विनोद निगम.
कानपुर. भाजपा यूपी चुनाव फतह करने के लिए जमीन से लेकर आसमान तक व्यवस्था चाक चौबंद कर ली है। परिवर्तन रैली के जरिए चुनाव का अगाज करने के बाद भाजपा के 403 वीडियो वैन हर एक विधानसभा में जाएंगे और मोदी सरकार के कार्यों का गुणगान करेंगे। वहीं सपा, बसपा और कांग्रेस की पोल खोलेंगी। परिवर्तन वीडियो वैन में लिखा नंबर 75505403403 खास है। इस नंबर पर आप मिस कॉल के साथ अपनी समस्या लिखकर मैसेज कर सकते हैं, जो आपकी बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह तक पहुंचाएगा। भाजपा जिलाअध्यक्ष सुरेंद्र मैथानी ने बताया कि सभी वैनों में यह नंबर अंकित है। इसके जरिए विधानसभा के लोग भाजपा दावेदारों, मोदी सरकार के कार्यों और अपनी समस्याएं व सुझाव लिखकर सेंड कर सकते हैं। मैसेज जाते ही पीएमओ आपकी बात सीधे पीएम तक पहुंचाएगा। 

मिशन 2017 के लिए सभी दल अपनी पूरी ताकत के साथ मैदान में उतर चुके हैं। कभी पूरी तरह से कार्यकर्ताओं की मेहनत पर टिके रहने वालों दलों ने अब प्रोफेशनल कंपनियों का सहारा लेना शुरू कर दिया है। लोकसभा चुनाव में भाजपा के लिए काम करने वाले प्रशांत किशोर इस विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के चुनावी रणनीतिकार हैं, तो भाजपा ने हाईटेक वीडियो वैन के रूप में सूबे की 403 विधानसभा में से 202 वैन सड़क पर उतर दिए हैं, बाकी 201 जल्द यूपी फतह करने के लिए फर्राटा भरेंगी। 

90 दिन तक करेंगी जमकर प्रचार 
भाजपा मीडिया प्रभारी मोहित पांडेय ने बताया कि कानपुर – बुंदेलखंड की 52 विधानसभा में परिवर्तन वीडियो वैन लोगों के पास जा रही हैं। पांडेय के मुताबिक इन वैनों के अंदर एक एलसीडी लगी हुई है, साथ ही हाईटेक मोबाइल नंबर है, जो वैन के ऊपर अंकित है। इस नंबर पर मिस कॉल करने के बाद आपके पास एक कॉल आएगी और आप अपनी समस्या व अन्य जानकारियां इसके जरिए सीधे प्रधानमंत्री व अमित शाह तक पहुंचा सकते हैं। संबंधित दावेदार या प्रत्याशी जो कार्यक्रम आयोजित कराएंगे, उनकी फोटो और वीडियो बनाकर वैन में तैनात टीम अपने मुख्यालय भेजेगी। वहां से हर दिन की रिपोर्ट भाजपा मुख्यालय भेजी जाएगी।

कैंडीडेट की हर गतिविधि की दे सकते हैं जानकारी
भाजपा के घोषित कंडीडेट के चुनाव के दौरान हर गतिविधि की जानकारी जनता पीएम को इसी नंबर के जरिए दे सकती है। इतना ही नहीं विधानसभा के लोग इस नंबर के जरिए अपने कैंडीडेट के बारे में लिख सकते हैं। लोगों के एसएमएस के जरिए भजपा हाईकमान दावेदारों के टिकट फाइनल करेगी। इसके अलावा भाजपा वीडियो वैन के जरिए दावेदारों के बारे में जमीनी हकीकत परखेगी। हर नुक्कड़ सभा और अन्य गतिविधियों के फोटो और वीडियो इतना इशारा तो कर ही देंगे कि किस दावेदार ने कितनी भीड़ जुटाई और यह भी भांपा जा सकेगा कि भाजपा के लिए कहां क्या माहौल है।

जनप्रतिनिधि, कार्यकर्ता पर इसी के जरिए नजर 

मीडिया प्रभारी के मुताबिक वीडियो वैन का काम अलग-अलग कंपनियों को दिया गया है। सौ वैन का जिम्मा नोएडा की कंपनी मैक संभाल रही है। बताया कि वैन कितने बजे रवाना हुई, कहां-कहां रुकी, कितनी गतिविधियां हुईं, किस स्थान पर कितना वक्त लगा। इसकी पूरी रिपोर्ट हर दिन नोएडा ऑफिस भेजी जा रही है। साथ में हर कार्यक्रम में जुटी भीड़ के भी फोटो लिए जा रहे हैं। वहां से पूरी रिपोर्ट भाजपा मुख्यालय को भेज रहे हैं। उन्होंने बताया कि अभी 90 दिन भ्रमण के लिए कहा गया है। यदि चुनाव की तिथि फरवरी से आगे जाती है तो संभव है कि हमारा कार्यक्रम भी बढ़ा दिया जाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो