scriptथाई सुंदरी ने जीता दिल,’मां’ के कदमों में रख दिया ब्यूटी कॉन्टेस्ट का ताज | thai beauty queen wins heart, she kneel down to her mother feet and said thank you | Patrika News

थाई सुंदरी ने जीता दिल,’मां’ के कदमों में रख दिया ब्यूटी कॉन्टेस्ट का ताज

Published: Oct 29, 2015 05:00:00 pm

Submitted by:

barkha mishra

मॉ और बेटी का रिश्ता हमेशा से ही नायाब माना जाता आ रहा है। और अगर आज के समय में जब युवा बेटी अपनी मॉ को सबसे ज्यादा अहमियत देती है तो दिल को खुशी मिलती है। ऐसा ही एक नजारा थाईलैंड में देखने को मिला जो अब दुनियाभर में चर्चा का विषय बनगई है। […]

मॉ और बेटी का रिश्ता हमेशा से ही नायाब माना जाता आ रहा है। और अगर आज के समय में जब युवा बेटी अपनी मॉ को सबसे ज्यादा अहमियत देती है तो दिल को खुशी मिलती है। ऐसा ही एक नजारा थाईलैंड में देखने को मिला जो अब दुनियाभर में चर्चा का विषय बनगई है। दरअसल एक थाई सुन्दरी ने अपना ताज अपनी मॉ के कदमों में रख दिया। जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है।



थाईलैंड में कचरा बीनने वाली एक महिला की बेटी ने पहले तो ब्यूटी क्वीन का खिताब जीता और इसके बाद अपना जीता हुआ ताज अपनी मां के कदमों में रख दिया। इस दिल को छूने वाली घटना की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।

17 साल की खानिट्‌था मिन्ट फासएंग ने बीते माह ‘मिस अनसेंसर्ड न्यूज थाईलैंड 2015’ का ताज अपने नाम किया। गृहनगर लौटने पर फासएंग मां के पैरों में झुकी और उन्हे थैक्यू कहा। और जिस वक्त फासएंग उनको धन्यवाद दे रही थी उनकी मॉ रास्ते में कचरा बीनने का काम कर रही थी। इस दौरान फासएंग ने ब्यूटी क्वीन वाला ताज, ब्यूटी कॉन्टेस्ट वाला रिबन(सेस) और हाई हील शूज पहना हुआ था।

जो हुं मॉ की वजह से हुं



खबर के अनुसार मिन्ट फासएंग ने कहा कि इसमें शर्म वाली कोई बात नहीं है। वो मेरी मां हैं, और मैं आज जो कुछ भी हूं, उनकी बदौलत ही हूं। वह ईमानदारी से अपना काम कर रही है। उन्होंने बड़ी मेहनत से मुझे पाला है।

मिन्ट फासएंग को किसी ने सलाह दी थी कि उसे थाईलैंड के इस ब्यूटी कॉन्टेस्ट में शामिल होना चाहिए, उन्होंने यह कभी नही सोचा था कि वो यह कांस्टेस्ट जीत जाऐंगी। जैसे ही ब्यूटी कॉन्टेस्ट के विजेता का अनाउंसमेंट हुआ, वह उसके लिए सपने जैसा था। उन्होने कभी नही सोचा था कि उनके जैसी सामान्य लड़की कभी ब्यूटी क्वीन बन सकती है।

यह ब्यूटी कांटेस्ट ‘मिस अनसेंसर्ड न्यूज थाईलैंड 2015’ कॉन्टेस्ट 25 सितंबर को हुआ था। इसमें आमतौर पर महिला और ट्रांसजेंडर्स शामिल होते हैं।

आर्थिक तंगी के कारण नही हो रहा कॉलेज में दाखिला




फिलहाल मिन्ट फासएंग का पूरा परिवार गरीबी वाली जिंदगी ही गुजार रहा है। मिन्ट ने अपना हाई स्कूल पूरा कर लिया है,लेकिन अब आर्थिक तंगी के कारण वो कॉलेज में दाखिला नही ले पा रही है। कॉन्टेस्ट में विजेता बनने के बाद मिन्ट फासएंग को उम्मीद है कि उन्हें एडवर्टाइजिंग, फिल्म और टेलीविजन से ऑफर आ सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो उन्हें उम्मीद है कि उनके घर की स्थिति में थोड़ा सुधार आएगा।

मिन्ट फासएंग कहती है कि मां सफाई का काम करती रहेगी, क्योंकि वह उसकी मदद नहीं लेना चाहती। उसकी मां अपने पति से काफी साल पहले अलग हो गईं थीं और दूसरे पुरुष से दोबारा शादी की थी।



मिन्ट फासएंग के पड़ोसियों का कहना है कि वह न केवल बेहद खूबसूरत हैं बल्कि काफी मजबूत व दृढ़ इच्छाशक्ति वाली लड़की है। इसके साथ ही वह अब भी मां के साथ कचरा बीनने के काम में सहयोग करतीं हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो