scriptकेडीए परिसर में चलती रही जादूगिरी, परेशान होते रहे फरियादी | People troubled in Kanpur Development Authority hindi news | Patrika News

केडीए परिसर में चलती रही जादूगिरी, परेशान होते रहे फरियादी

locationकानपुरPublished: Jul 15, 2017 10:22:00 pm

Submitted by:

shatrughan gupta

प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सरकारी दफ्तारों में  समय से  अधिकारियों के पहुंचने और आने वाले फरियादी की शिकायत सुनने के आदेश दिए हैं।

KDA

KDA

कानपुर. प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सरकारी दफ्तारों में समय से अधिकारियों के पहुंचने और आने वाले फरियादी की शिकायत सुनने के आदेश दिए हैं, लेकिन केडीए ( कानपुर विकास प्राधिकरण ) में शनिवार को एक अजीब नजारा देखने को मिला। यहां पर एक जादू शो का आयोजन किया गया। यहां पर प्राधिकरण के तमाम अधिकारी और कर्मचारियों ने कामकाज ठप रखकर इस शो का लुत्फ उठाया। 

यह भी पढ़ें… अमेरिका ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बताया हिंदू उग्रवादी 

इस दौरान सैकड़ों लोग अपनी समस्याएं लेकर परिसर पर घुमते रहे। अफसरों के कार्यालयों में चक्कर लगाते रहे, पर उनकी किसी ने नहीं सुनी। कल्याण से आए अजय पासवान ने बताया कि सुबह केडीए वीसी से मिलने के लिए आए थे, लेकिन वो कमिश्नर के साथ बैठक के लिए गए थे। हमने अन्य अफसरों से बातचीत करनी की कोशिश की तो उन्होंने हमें डाट के भगा दिया। बता दें, ये शो उस समय आयोजित किया गया जब केडीए कर्मचारियों को सात सौ से अधिक अवैध इमारतों के खिलाफ कार्यवाही करनी है।



केडीए हॉल पर चलता रहा जादू का खेल 
कानपुर विकास प्राधिकरण में नये उपाध्यक्ष के चार्ज लेने के बाद गैर कानूनी तरह से इमारतें बनाने वालों की शामत आयी है। एक अस्पताल समेत सात सौ से अधिक इमारतें चिन्हित की गयी हैं, जो अवैध तरीके से बनायी गयी हैं और केडीए उन्हें ध्वस्त करने की नोटिस भेज रहा है। 


कानपुर को स्मार्ट सिटी बनाने के आदेश केन्द्र से आये हुए हैं। एनजीटी ने गंगा में रासायनिक कचरा बहाने वाले चमड़ा उद्योगों पर नकेल कसने का आदेश दिया हुआ है, लेकिन आज कर्मचारियों और अधिकारियों को तमाम महत्वपूर्ण कार्यो को ठेंगा दिखाते हुए केडीए हॉल में आज एक जादूगर का शो आयोजित करा दिया गया। इस शो को देखने के लिये कर्मचारी और अधिकारी अपना कामकाज छोड़कर केडीए सभागार में जुटे रहे। इस दौरान केडीए पहुंचने वाले फरियादियों को भी अर्जी देने की बजाय शो का मजा लूटने को कहा गया।


काम छोड़ो, जादू का लुफ्त उठावो
आर्य नगर से आए फरियादी दिलीप केडीए में तैनात एक अफसर के दफ्तर में गए तो पंखा चल रहा था, लेकिन चेयर पर वो नहीं मिले। अन्य फरियादियों ने उन्हें बताया कि सभी अफसर और क र्मचारी जादू का शो देख रहे हैं। दिलीप केडीए हॉल गए और अफसर से अपनी समस्या बताई। अफसर ने उससे कहा कि काम छोड़ो फ्री में जादू का लुफ्त उठावो। दिलीप ने बताया कि बहुत देर तक हम अफसर से गिडद्यगिड़ाते रहे, लेकिन उनके कानों में जूं नही रेंगी और गुस्से में उन्होंने हमें धक्का देकर हॉल से बाहर कर दिया। केडीए परिसर पर आए फरियादी अफसरों के ग ैर जिम्मेदार रवैए से काफी आहत दिखे और सूबे के मंत्री सत्यदेव पचौरी से पूरे प्रकरण की शिकायत की बात कही।


जादूगिरी में व्यस्थ रहे अफसर
केडीए के पास 700 अवैध बिल्डिंगों की लंबी फाइल है, जिन पर उसे बुल्डोजर चलाना है। साथ ही 40 लाख आबादी की अन्य समस्याएं भी मुंहबाए खड़ी हैं, लेकिन यहां के अफसर बेपरवाह हैं। पहले तो वो समय पर आते नहीं, समस्याएं लेकर आने वालों की सुनते नहीं। बारिश का मौसम चल रहा है, मकान ढह रहे हैं लोग दबकर मर रहे हैं। बावजूद केडीए के अफसर पुराने ढर्रे पर काम कर रहे हैं, लकिन आज जैसे की केडीए वीसी कमिश्नर के साथ बैठक के लिए निकले, वैसे ही एक जादूगर को बुला लिया गया। जादूगर ने जादू दिखाना शुरू किया तो अफसर काम छोड़कर जादूगिरी पर उतारू हो गए। मामले पर केडीए वीसी से बात की गइ्र तो उन्होंने कहा कि जानकारी मिली है। इसकी जांच कराई जाएगी। दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो