scriptपीएम की रैली में जो दावेदार दिखाएंगे दम, बीजेपी उन्हीं को देगी कमल का सिम्बल | Those who show power In PM rally will get Lotus Symbol | Patrika News

पीएम की रैली में जो दावेदार दिखाएंगे दम, बीजेपी उन्हीं को देगी कमल का सिम्बल

locationकानपुरPublished: Dec 03, 2016 08:36:00 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

हाईकमान ने स्थानीय नेताओं को रैली में कम से कम तीन से चार लाख लोगों को लाने का टारगेट दिया है। पीएम की इसी रैली से कानपुर की 14 सीटों के दावेदारों के टिकट फाइनल होंगे।

bjp

bjp

विनोद निगम 
कानपुर. पीएम नरेन्द्र मोदी की परिवर्तन यात्रा की रैली कानपुर के निराला नगर स्थित रेलवे मैदान में 19 दिसंबर को होने जा रही है। रैली को सफल बनाने के लिए भाजपाई दिन-रात एक हुए हैं। हाईकमान ने स्थानीय नेताओं को रैली में कम से कम तीन से चार लाख लोगों को लाने का टारगेट दिया है। पीएम की इसी रैली से कानपुर की 14 सीटों के दावेदारों के टिकट फाइनल होंगे। जो दावेदार ज्यादा पब्लिक लाएगा उसे कमल का सिम्बल दिया जाएगा। 

सबसे बड़ी रैली मानी जाती है

सूत्रों की मानें तो हाईकमान ने साफ तौर से भाजपा कार्यकर्ताओं से कहा है कि रैली में जो भी ज्यादा जनता लाएगा उसी का टिकट फाइनल होगा। बतादें लोकसभा चुनाव से पहले कानपुर में पीएम नरेंद्र मोदी की सभा में लगभग पांच लाख लोगों की भीड़ जुटी थी। पीएम की वह रैली यूपी के चुनावी इतिहास में सबसे बड़ी रैली मानी जाती है। वह आंकड़ा स्थानीय भाजपाइयों को हौसला देता है तो साथ ही चुनौतियां भी। अब 19 दिसंबर को होने जा रही चार जिलों की सभा में उतनी भीड़ जुटाना पार्टी नेताओं के लिए इम्तिहान की तरह है। परिवर्तन यात्रा की इसी सभा के जरिये विधानसभा चुनाव के दावेदारों का दम परख लेने की भी रणनीति है।

रेलवे मैदान पर 50 मिनट तक दहाड़ेंगे 

पीएम की परिवर्तन यात्रा की जनसभा 19 दिसंबर को निराला नगर रेलवे मैदान में होने जा रही है। इसे संबोधित करने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आ रहे हैं। पीएम यहां पर करीब 50 मिनट तक जनता को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी कानपुर में बंद पड़ी मिलों को दोबारा शुरु करने का एलान कर सकते हैं। साथ ही नमामि गंगे, मेट्रो, लाल इमली एम्स सहित अनेक योजानाओं की घोषणा कर सकते हैं। जिस मंच पर पीएम बैठेंगे वह दस फुट ऊंचा होगा। इसके साथ ही डी गैलरी पचास फुट होगी। इसमें सुरक्षाकर्मी राउंड करेंगे। इसके भीतर आने की किसी को अनुमति नहीं होंगी। 40/60 का मंच तैयार होगा। इसी मंच पर मोदी की स्पेशल कुर्सी रखी जाएगी। मोदी 19 अक्टूबर 2013 के बाद 19 को ही इस खास चेयर पर बैठेंगे।

4 क्षेत्रों में भाजपा को बांटा गया

पीएम की परिवर्तन सभा को सफल बनाने के लिए सारी तैयारियों से इतर, स्थानीय संगठन के लिए सबसे अहम अधिकाधिक भीड़ जुटा लेना ही है। भाजपा क्षेत्र को अपने संगठनात्मक ढांचे के लिहाज से विभक्त करती है। उसके मुताबिक, यह सभा चार जिले, कानपुर उत्तर, कानपुर दक्षिण, कानपुर ग्रामीण और कानपुर देहात की है। पार्टी सूत्रों ने बताया कि मौजूदा विधायक, पूर्व प्रत्याशी और अब दावेदारी करने वालों को तय लक्ष्य दिए जा रहे हैं। संभव है कि आंकलन के लिए भीड़ को बिठाने के लिए विधानसभावार व्यवस्था
की जा सकती है। फिर वह रिपोर्ट हाईकमान तक जाएगी और टिकट वितरण के दौरान उस रिपोर्ट पर भी शीर्ष नेतृत्व नजर जरूर मारेगा। हालांकि, पार्टी आश्वस्त है कि दो-ढाई लाख लोगों की भीड़ तो शहरी क्षेत्र से ही जुट जानी चाहिए।

मानवेंद्र सिंह हरदिन कर रहे हैं बैठक

कानपुर-बुंदेलखंड के क्षेत्रीय अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह पीएम की रैली के लिए हर दिन भाजपा कार्यकर्ताओं, विधायकों और टिकट दावेदारों के साथ बैठक कर रहे हैं। बैठक के दौरान भाजपाइयों से कहा जा रहा है कि वह गांव, कस्बे और मोहल्लों में जाएं और पीएम की सभा की जानकारी दें। जनसभा की तैयारियों के संबंध में क्षेत्रीय अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह और क्षेत्रीय संगठन महामंत्री ओमप्रकाश पार्टी विधायकों व
कार्यकर्ताओं के साथ दोपहर में निराला नगर रेलवे मैदान का निरीक्षण करने पहुंचे। इसके बाद फजलगंज स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में बैठक की। इस दौरान विधायक सतीश महाना, सत्यदेव पचौरी, रघुनंदन भदौरिया, मुखलाल पाल, कृष्णमुरारी शुक्ल, पूर्व मंत्री प्रेमलता
कटियार, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष आनंद राजपाल, रामलखन रावत, उत्तर जिलाध्यक्ष सुरेंद्र मैथानी, नीरज चतुर्वेदी, अविनाश चौहान, सत्येंद्र मिश्र, डॉ. दिवाकर मिश्र, प्रमोद विश्वकर्मा आदि मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो