Patrika Hindi News
Bhoot desktop

बुआ-बबुआ ने कुनबे का किया विकास, पाई-पाई का इनसे लिया जाएगा हिसाब: राजनाथ

Updated: IST rajnath
राजनाथ ने कहा कि बसपा, सपा सरकारों ने यूपी में कीचड़ ही कीचड़ फैला दिया है। इस कीचड़ में अब कमल खिलेगा। बीजेपी सरकार बनने पर छोटे, लघु, सीमांत किसानों के फसली ऋण मांफ होंगे।

कानपुर. केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि जनता के पैसे से यूपी के बुआ व बबुआ ने अपने कुनबे का विकास किया है। भाजपा की सरकार बनते ही इनसे पाई-पाई का हिसाब लिया जाएगा। सपा और बसपा का सफाया होने के बाद ही उत्तर प्रदेश के अच्छे दिन आएंगे। यह बात केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार की शाम सीसामऊ विधानसभा के दर्शनपुरवा में चुनावी सभा के दौरान कही। उन्होंने कहा कि यूपी सरकार ने शराब कारोबार में खेल किया है, जिसका खुलासा समय आने पर किया जायेगा। अच्छे दिन कहां आए इस टिप्पणी पर उन्होंने कहा कि यह पूछने वाले सीएम अखिलेश यादव व बसपा सुप्रीमो मायावती के परिवार के अच्छे दिन आए किन्तु प्रदेश के नहीं आए।

नौकरी के साथ किसानों का ऋण माफ

राजनाथ ने कहा कि बसपा, सपा सरकारों ने यूपी में कीचड़ ही कीचड़ फैला दिया है। इस कीचड़ में अब कमल खिलेगा। बीजेपी सरकार बनने पर छोटे, लघु, सीमांत किसानों के फसली ऋण मांफ होंगे। पांच साल में 70 लाख नौजवानों को हुनरमंद बनाकर रोजगार का अवसर देंगे। 20 हजार करोड़ रुपये का कैपिटल फंड बनाकर 10 से 15 लाख युवाओं को कारोबार करने के लिए कम ब्याज दर पर ऋण देंगे। सभी गांवों को पक्की सड़क से जोड़ेंगे। आय, जाति, मूलनिवास प्रमाणपत्र युवा खुद प्रमाणित कर सकेंगे। जब नौकरी लग जाएगी तब असली प्रमाणपत्र मांगा जाएगा। राजनाथ ने वायदों की बौछार करते हुए कहा कि ऐसी नीति बनाएंगे जिससे गन्ना किसानों को तत्काल चेक व 14 दिन बाद बैंक से भुगतान मिले। न्यूनतम समर्थन मूल्य पर सभी किसानों का गेहूं व धान खरीदेंगे।

अखिलेश काम नहीं सिर्फ बात करते हैं

उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह ने साइकिल पंचर कर दी है। जब खाट से काम नहीं चला तो राहुल उछलकर साइकिल पर सवार हो गए। अखिलेश काम नहीं, केवल बातें कर रहे हैं। गृहमंत्री ने कहा कि 14 साल से भी ज्यादा वनवास हो चुका। अब बीजेपी को सत्ता मिलनी चाहिए। राजनाथ ने कहा कि अटल के बाद मोदी ऐसे पीएम हुए हैं, जिन्होंने पूरी दुनिया में भारत का मस्तक ऊंचा किया है। देश कीअर्थव्यवस्था सबसे तेजी से बढ़ रही है। केंद्र में अटल या मोदी, यूपी में उनकी, रामप्रकाश गुप्त या कल्याण सिंह सरकार में कोई ऐसा मंत्री नहीं है जिस पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हों। जबकि भ्रष्टाचार में घिरे बसपा व सपा
नेताओं के खिलाफ सीबीआई जांच चल रही है।

सैनिक अब गोलियां नहीं गिनते सिर्फ दागते

गृहमंत्री ने कहा कि देशवासियों के स्वाभिमान पर चोट नहीं आने देंगे। पूरी दुनिया में संदेश गया है कि भारत अब कमजोर देश नहीं रहा है। घुसपैठ कम हो गई है। पाकिस्तान को घुसकर आतंकवादियों को मारा है। उन्होंने खुद सीमा पर जवानों से कहा कि पहली गोली भारत से नहीं चलेगी, लेकिन यदि पाकिस्तान से गोली चलेगी तो भी भारत की ओर से चलने वाली गोलियों की गिनती न हो। पाकिस्तान में जाकर उसकी छाती पर खडे़ होकर बेनकाब किया। सिंह ने कहा कि अखिलेश कह रहे हैं कि विकास हुआ है लेकिन लोगों को बिजली नहीं मिल रही है। नहरों में पानी नहीं आ रहा है। सड़कें कच्ची व खराब हैं। नोटबंदी से थोड़े दिन की मुश्किलें हुई हैं, लेकिन नक्सलियों व आतंकवादियों के पास मौजूद नकली करेंसी बेकार हो गई। काले धन की समानंतर अर्थ व्यवस्था समाप्त होगी। भारत विश्व की आर्थिक महाशक्ति बनेगा।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???