Patrika Hindi News

ग्रीनपार्क में लगेगा योगासन, 10 हजार लोग करेंगे शिरकत

Updated: IST kanpur
डीएम सुरेंद्र सिंह, डीआईजी सोनिया सिंह और सीडीओ अरुण कुमार सोमवार को ग्रीनपार्क स्टेडियम पहुंचे। जहां अधिकारियों ने योग दिवस की चल रही तैयारियों का जायजा लिया।

कानपुर. 21 जून को होने वाले योग दिवस को लेकर शहर के अधिकारी ने ग्रीनपार्क का निरीक्षण किया। इस दौरान एसएसपी और सीडीओ ने ग्रीनपार्क स्टेडियम का निरीक्षण कर सुरक्षा से लेकर आने वाले लोगों को किसी प्रकार की दिक्कत नहीं हो इसको भी ध्यान में रखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम का भी जायजा लिया। यह योग ग्रीनपार्क मैदान के मेन स्टेडियम में होना है। वहीं योग शिविर में करीब दस हजार से ज्यादा लोगों के आने के संभावना है। डीएम सुरेंद्र सिंह ने बताया कि ग्रीनपार्क स्टेडियम में दस हजार लोगों के आने की उम्मीद है, जो योगासन कर खुद को निरोग बनाएंगे, साथ ही प्रदेश के लोगों को योगा करने के लिए जागरूक करेंगे।
21 जून को मनाया जाएगा योग दिवस
डीएम सुरेंद्र सिंह, डीआईजी सोनिया सिंह और सीडीओ अरुण कुमार सोमवार को ग्रीनपार्क स्टेडियम पहुंचे। जहां अधिकारियों ने योग दिवस की चल रही तैयारियों का जायजा लिया। डीएम ने इस दौरान बताया कि 21 जून को होने वाले योगा दिवस को सुपरहिट बनाने के लिए हमलोग पिछले पंद्रह दिनों से तैयारी कर रहे थे। योगासन में ज्यादा से ज्यादा लोग शामिल हों इसके लिए हमारी टीमें गली-मोहल्लों में जाकर लोगों को आने के लिए कहा। डीएम ने बताया कि योगा शिविर में दस हजार से ज्यादा लोगो के आने की सम्भावना है, जिसको लेकर सुरक्षा के विशेष इंतजाम भी किये जा रहे हैं। वहीं आने वालो लोगों को किसी प्रकार की दिक्कत न हो इसका भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

सुबह 4:30 पर होगी लोगों की इंट्री
डीएम ने बताया कि योगा शिविर में सुबह करीब 4 बजकर 30 मिनट पर ग्रीनपार्क का डॉयरेक्ट पवेलियन से लोगों की इंट्री होगी। स्टेडियम के अंदर मेले के भी आयोजन किया जा रहा है, जिसमें बड़ी-बड़ी स्क्रीनों के जरिए योगा के महत्व के बारे में लोगों को जानकारी दी जाएगी। साथ ही योगा स्पेशलिस्ट भी योग शिविर में होंगे, जो योग करने के तरीके लोगों को बताएंगे। इसके अलावा बाबा रामदेव के कार्यक्रम का भी प्रसारण ग्रीनपार्क में लगी बड़ी स्क्रीन के जरिए किया जाएगा।
डॉक्टर, मास्टर सहित तमाम अफसर रहेंगे मौजूद
योगा दिवस के अवसर पर ग्रीनपार्क स्टेडियम में शहर के नामी उ़द्योगपतियों के साथ ही डॉक्टर, मास्टर व सरकारी अफसर मौजूद रहेंगे। ये सभी लोग योग शिविर में भाग लेंगे। डीएम के मुताबिक इस बार हमलोगों ने प्राथमिक, व माध्यमिक स्कूलों के प्रधानाचार्यों को भी बुलाया है, जिन्हें योगा के टिप्स दिए जाएंगे। यहां से जाने के बाद सभी अध्यापक अपने-अपने स्कूलों में बच्चों को योगा के बारे में जानकारी देंगे।

अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???