scriptनोटबंदी के बाद मेयर के खाते में 3.5 करोड़ रुपए, जांच जारी | Bhagalpur mayor bank account investigate by income tax department | Patrika News

नोटबंदी के बाद मेयर के खाते में 3.5 करोड़ रुपए, जांच जारी

locationकटिहारPublished: Jan 11, 2017 11:20:00 pm

मेयर दीपक कुमार भुवानिया ने नोटबंदी के बाद से अपने खातों में साढ़े तीन करोड़ रूपये जमा कराए हैं…

income tax raid

income tax raid

भागलपुर। मेयर दीपक कुमार भुवानिया ने नोटबंदी के बाद से अपने खातों में साढ़े तीन करोड़ रूपये जमा कराए हैं। इसके बाद हरकत में आई आयकर विभाग की टीम ने उनके घर जाकर मामले की जांच की। वहां मेयर से पूछताछ करने के बाद टीम संबंधित कागजात अपने साथ लेकर लौट आई है।

आयकर विभाग की अन्वेषण टीम से जुड़े अधिकारी ने बताया कि जानकारी मिली थी कि मेयर के एक फर्म और एक कंपनी है। इसमें श्री बालाजी इंपेक्स फर्म के खाते में उन्होंने दो करोड़ रूपए से कुछ कम जमा कराए थे। वहीं, श्री सालासर बालाजी इंपेक्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के खाते में डेढ़ करोड़ रूपये से कुछ अधिक जमा कराये थे।

कंपने के वह निदेशक हैं, जबकि फर्म के वे मालिक हैं। ये दोनों खाते घंटाघर स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा में है। पहुंची टीम ने करीब चार घंटे तक वहां बही-खाते व अन्य कागजात को खंगाला और मेयर से पूछताछ की। इसमें पाया गया कि मेयर के इस व्यवसाय में पहले भी इतनी बड़ी राशि जमा होती थी।

इस संबंध में मेयर दीपक भुवानिया ने बताया कि नोटबंदी के बाद पुराने नोट जमा करने के कारण आयकर विभाग की टीम पूछताछ करने आई थी। इसकी जानकारी विभाग को दे दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो