Patrika Hindi News

कटिहार में पटरी से उतरी मालगाड़ी, ट्रेन परिचालन बाधित

Updated: IST Howrah-Mumbai route stalled freight locomotive fai
कटिहार के पास एक मालगाड़ी का इंजन संतोषी रेलवे गेट के समीप प्वाइंट पर बेपटरी हो गया। हादसे के दौरान यह गाड़ी कटिहार से एनजेपी की ओर जा रही थी...

कटिहार। कटिहार के पास एक मालगाड़ी का इंजन संतोषी रेलवे गेट के समीप प्वाइंट पर बेपटरी हो गया। हादसे के दौरान यह गाड़ी कटिहार से एनजेपी की ओर जा रही थी। हादसे के कारण गुरुवार की शाम सात बजे तक इस रुट से होकर ट्रेनों के परिचालन पर प्रतिकुल असर पड़ा। ट्रेन के इंजन का आगे का चार चक्का प्वाइंट के समीप अचानक बेपटरी हो गया। इस वजह से रेल परिचालन ठहरने की जानकारी चालक व संटिग गार्ड ने मुख्यालय को दी।

मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार की दोपहर करीब 12:50 बजे प्वाइंट के समीप उक्त दुर्घटना हुई। दुर्घटना के कारण इसकी जांच के लिए ट्रेन प्रशासन द्वारा विभागीय अधिकारियों की कमेटी गठित की गयी है। इंजन के बेपटरी होने के बाद से राहत कार्य चलाया जा रहा है। लेकिन अब तक ट्रेन परिचालन पूरी तरह दुरुस्त नहीं हो पाया है।

दुर्घटना के कारण कटिहार होकर गुजरनेवाली लम्बी दूरी के आधा दर्जन ट्रेनों को जहां तहां रोककर रास्ता खुलने का इंतजार किया जा रहा है।

उक्त मालगाड़ी एनजेपी की ओर जा रही थी। जो अमूमन पांच, छह एवं सात प्लेटफार्म के प्वाइंट से जुड़ी रहती है। इसी मेन रुट पर इंजन के बेपटरी होने के कारण कटिहार जंक्शन के तीनो ही प्लेटफार्मो पर सन्नाटा पसरा रहा। दुर्घटन के बाद से इस प्लेटफार्म पर केवल बरौनी को जानेवाली सवारी ट्रेनों का प्लेसमेंट हुआ।

रेल सूत्रों ने बताया कि दुर्घटनावाला रुट तीनो प्लेटफार्मों से जुड़े रहने से एनजेपी व पश्चिम बंगाल के अन्य बड़े स्टेशनों से आनेवाली ट्रेनों को नया टोला, सोनैली होकर चलाया जा रहा है। दुर्घटना के बाद एनजेपी व राधिका रेल रुट से आनेवाली प्रमुख ट्रेनें भाया आजमनगर कटिहार तक चलायी जा रही है। दोपहर बाद कटिहार से राधिकापुर के लिए जानेवाली सवारी ट्रेन को रद्द कर दिया गया। बताया गया कि देररात तक संतोषी रेलवे गेट प्वाइंट पर राहत सम्पन्न होने के बाद परिचालन सुढृढ हो पायेगा।

रेल इंजन बेपटरी होने के बाद कटिहार बारसोई रेल रुट पर विभिन्न स्टेशनों व लम्बी दूरी की ट्रेनों में घंटो रेल यात्री रास्ता खुलने का इंतजार करते रहे। गुरुवार की शाम रोजाना की तरह सिलीगुड़ी एवं तेलता से आनेवाली इंटरसिटी तथा सवारी ट्रेन को क्रमश: बारसोई एवं सोनेली में रोका गया।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मॅट्रिमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???