scriptअंबाला: हेल्थ कैम्प में करवाया मोतियाबिंद का ऑपरेशन, 15 मरीज़ों ने गंवाई रोशनी  | 15 patient lost their eyesight after operation in camp in Ambala Cant | Patrika News

अंबाला: हेल्थ कैम्प में करवाया मोतियाबिंद का ऑपरेशन, 15 मरीज़ों ने गंवाई रोशनी 

Published: Dec 01, 2015 12:40:00 pm

Submitted by:

Nakul Devarshi

अंबाला में एक हेल्थ चेक आप कैम्प में किये गए आंखों के ऑपरेशन के बाद 15 लोगों की आंखों की रोशनी जाने का सनसनीखेज़ मामला सामने आया है।  

अंबाला में एक हेल्थ चेक आप कैम्प में किये गए आंखों के ऑपरेशन के बाद 15 लोगों की आंखों की रोशनी जाने का सनसनीखेज़ मामला सामने आया है।

जानकारी के मुताबिक़ अम्बाला कैंट के महेश नगर इलाके में एक गैर सरकारी संगठन की ओर से 24 नवंबर को मेडिकल कैम्प लगाया गया था। इस कैम्प में आखों की चेक अप के बाद मोतियाबिंद के उन मरीज़ों का चयन किया जिनका ऑपरेशन किया जाना तय हुआ।

शिविर में चयनित मोतियाबिंद के मरीज़ों का ऑपरेशन किया गया। लेकिन ऑपरेशन के बाद जब उनकी आंखों से पट्टी खोली गई तो उनके सामने अन्धेरा छा गया। 

patient lost eyesight

मोतियाबिंद ऑपरेशन के बाद ऐसे करीब 15 मरीज़ सामने आये हैं जिन्होंने आखों से रोशनी जाने की शिकायत की है। इन मरीज़ों को आनन-फानन में चंडीगढ़ के पीजीआई अस्पताल भर्ती अराया गया है। 

उधर, हरियाणा सरकार ने इसे गंभीर मामला मानते हुए जांच के आदेश दे दिए हैं। प्रदेश के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने अंबाला के सीएमएचओ को जांच करने के निर्दश दिए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो