scriptकलेक्टर ने कहा, क्या भगवान भरोसे चल रहा है स्वच्छता अभियान | collector said, what sanitation campaign is going dependable god | Patrika News

कलेक्टर ने कहा, क्या भगवान भरोसे चल रहा है स्वच्छता अभियान

locationकटनीPublished: Dec 09, 2016 08:15:00 am

Submitted by:

sudhir@123 shrivas

कलेक्टर ने अभियान को लेकर लगाई फटकार, जिला पंचायत के सभी परियोजना अधिकारियों को 6-6 दिन का अवैतनिक करने के दिए आदेश

katni

katni

कटनी। जिला पंचायत में गुरुवार को आयोजित पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की समीक्षा बैठक में कलेक्टर विशेष गढ़पाले ने प्राथमिकता पर स्वच्छ भारत अभियान के तहत जिले में चल रही गतिविधियों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होने नए प्रेरकों की नियुक्ति नहीं करने पर नाराजगी जाहिर की। कलेक्टर ने कहा कि दो माह पहले मैने जिला समन्वयक को नये प्रेरकों की नियुक्ति के निर्देश दिये थे। क्या हुआ ? ठंडे बस्ते में डाल दिया। क्या प्लानिंग है आपकी, स्वच्छ भारत अभियान को लेकर ? है भी या नहीं। मैं बर्दाश्त नहीं करुॅंगा। सात दिनों में नये प्रेरकों को नियुक्त करें। उन्हें प्रशिक्षण दिलायें। साथ ही नई उर्जा के साथ उन्हें फील्ड पर उतारें।

बैठक में कलेक्टर ने इस विषय पर जहां मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत से कोर्स ऑफ एक्शन बताने को कहा वहीं जिला समन्वयक को सूक्ष्म लेवल पर मॉनीटरिंग करने के निर्देश दिए। पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की समीक्षा के दौरान कलेक्टर ने सभी परियोजना अधिकारियों से जनपद पंचायतों के विजिट करने की जानकारी मांगी। इस पर परियोजना अधिकारियों द्वारा विजिट नहीं किये जाने की बात बताई गई। जिस पर बिफरते हुए कलेक्टर ने सीईओ जिला पंचायत से कहा कि सभी परियोजना अधिकारियों को 6-6 दिनों के लिये अवैतनिक करें।
 
यह भी दिए निर्देश

जिले की ऐसी ग्राम पंचायतों जहां विगत 3 माह में मस्टर जारी नहीं हुआ हो और नरेगा का कोई भी कार्य प्रचलन में न हो, वहां के रोजगार सहायकों की 3 दिनों में सेवा समाप्त करें।15 दिसंबर तक मनरेगा एवं पेंशन के हितग्राहियों की आधार सीडिंग नहीं कराने पर निर्धारित तिथि के बाद सीईओ जनपदों को तब तक अवैतनिक करेें जब तक कि उनके द्वारा शत-प्रतिशत आधार सीडिंग न हो। 15 दिसंबर तक शत-प्रतिशत डीपीआर फ्रीज नहीं कराने वाले उपयंत्रियों की सैलरी तब तक आहरित नहीं करने ने दे जब तक कि उनके द्वारा शत-प्रतिशत डीपीआर फ्रीज न करा दी जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो