Patrika Hindi News

चबूतरे पर टीनशेड लगा कर लिया था निर्माण,अब हुआ ये

Updated: IST police
पुलिस को साथ लेकर पहुंचे एसडीएम और तहसीलदार ने हटवाया अतिक्रमण, ग्राम पंचायत देवरी बिछिया के ग्राम पिपरिया का मामला

कटनी।गांव में बने सरकारी चबूतरे पर टीनशेड लगाकर निर्माण करने वाले कब्जेधारियों को राजस्व अधिकारियों ने पुलिस प्रशासन की मदद से हटवा दिया है। दोबारा कब्जा नहीं करने की हिदायत भी दी है। कार्रवाई के दौरान बुलावे पर भी सरपंच और सचिव के नहीं आने पर अधिकारियों ने नाराजगी भी व्यक्त की है।
जानकारी के मुताबिक ढीमरखेड़ा ब्लॉक के अंतर्गत ग्राम पंचायत देवरी बिछिया आती है। इसके अंतर्गत पिपरिया गांव आता है। यहां पर साल 2014 में विधायक निधि से पंचायत द्वारा सार्वजनिक चबूतरे का निर्माण कराया गया था। चबूतरा बनने के बाद गांव के ही कुछ लोगों द्वारा कब्जा कर लिया गया था। निर्माण कार्य किया जाने लगा था। सरकारी चबूतरे पर निर्माण कार्य होता देख गांव के ही कुछ लोगों ने कलेक्टर के यहां शिकायत कर दी थी। जिसके बाद कलेक्टर ने एसडीएम राजेंद्र पटेल और तहसीलदार अरविंद यादव को मामले की जांच कर अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए थे।

गुरुवार दोपहर 1 बजे एसडीएम पटेल, तहसीलदार यादव, एसडीओपी कमला जोशी, ढीमरखेड़ा थाना प्रभारी एसके झारिया, उमरियापान थाना प्रभारी नितिन कमल को लेकर गांव पहुंचे। निर्माण कार्य कर रहे कब्जेधारियों को सामान हटाने को कहां। लगभग एक घंटे तक कब्जा धारियों और राजस्व, पुलिस अधिकारियों के बीच समझाइश का दौर चला। इस दौरान अतिक्रमणकारियों ने कहां कि सरपंच और सचिव से पूछकर ही निर्माण कार्य किया जा रहा था।

कब्जेधारियों की यह बात सुन एसडीएम और तहसीलदार को बुलावा भेजा, लेकिन दोनों नहीं आए। जिस पर अधिकारियों ने दोनों लोगों पर नाराजगी जताई। इसके साथ ही एसडीएम ने कहां कि यह सरकारी चबूतरा है। इसका सभी लोग उपयोग कर सकते हो। कार्रवाई के दौरान आरआई रामलाल हल्दकार, देवलाल पटेल, एएसआई एमएस मार्को, रामेश्वर पटेल, अजय पाठक, पिंटू सिंह, बसंत परौहा, गया त्रिपाठी सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???