scriptMP का अजूबा स्टेशन, प्लेटफार्म पर यात्री-ट्रैक पर गाड़ी, फिर भी छूट जाती है ट्रेन | Incorrect information given by coach display indicator at Katni Railway Station | Patrika News
कटनी

MP का अजूबा स्टेशन, प्लेटफार्म पर यात्री-ट्रैक पर गाड़ी, फिर भी छूट जाती है ट्रेन

मुख्य रेलवे स्टेशन पर सिस्टम में गलत जानकारी हो रही प्रदर्शित, यात्रियों को हो रही है परेशानी, कोच डिस्प्ले इंडीकेटर के भरोसे रहे तो छूट जाएगी ट्रेन

कटनीJun 16, 2017 / 04:02 pm

balmeek pandey

Incorrect information given by coach display indic

Incorrect information given by coach display indicator at Katni Railway Station

कटनी। रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की सुविधा के लिए लगे कोच डिस्प्ले बोर्ड यानी कोच इंडीकेटर ही यात्रियों के लिए असुविधा का सबब बन रहे हैं। आलम ये है कि कुछ टे्रनों में यदि यात्री कोच सिस्टम के भरोसे रहे तो उनकी ट्रेन भी छूट सकती है। दरअसल मुख्य रेलवे स्टेशन में इन दिनों कोच डिस्प्ले बोर्ड पर गलत जानकारी प्रदर्शित की जा रही है।


यह है आलम
कुछ ट्रेनों में गलत जानकारी का आलम ये है कि कोच इंजन की तरफ होने पर उन्हें गार्ड की तरफ प्रदर्शित किया जा रहा है। गलत जानकारी प्रदर्शित होने के कारण अपने लगेज के साथ निर्धारित कोच तक पहुंचने में यात्रियों को परेशानी होती है। ऐसी स्थिति में सामान लेकर कोच तक पहुंचने की जल्दबाजी में यात्रियों के साथ हादसा होने का अंदेशा भी बना रहता है।

एसी के सामने दिखता रहा स्लीपर
जबलपुर से चलकर लखनऊ जाने वाली गाड़ी संख्या 15206 चित्रकूट एक्सप्रेस गत दिवस प्लेटफार्म क्रमांक 2 पर पहुंची। इस दौरान कोच डिस्पले में एसी कोच के सामने स्लीपर का एस-2 कोच प्रदर्शित किया जा रहा था जबकि वह कोच आगे की तरफ लगा हुआ था।


आगे था कोच, दिखा रहे पीछे
गाड़ी संख्या 02191 जबलपुर-संतरागाछी सुपरफास्ट रात 22.20 बजे मुख्य रेलवे स्टेशन पहुंची। ट्रेन में एस-1 कोच को जबलपुर एंड की तरफ प्रदर्शित किया जा रहा था जबकि यह कोच सतना एंड की तरफ लगा था। इस दौरान यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ा।

इनका कहना है
ट्रेन के कोच की जानकारी पूर्व के स्टेशन से भेजी जाती है। कोच डिस्प्ले में लापरवाही हो रही है तो इसकी जांच कराएंगे। यात्रियों को असुविधा न हो, इसके प्रयास करेंगे।
संजय दुबे, स्टेशन प्रबंधक
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो