scriptशातिराना अंदाज में ठगी करने वाला हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार | A hardcore criminal arrested by gandhi nagar thana police in jaipur | Patrika News

शातिराना अंदाज में ठगी करने वाला हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार

locationजयपुरPublished: Nov 26, 2015 07:11:00 pm

Submitted by:

जयपुर के गांधी नगर थाना पुलिस ने बेहद शातिराना अंदाज में ठगी की वारदात
को अंजाम देने वाले हिस्ट्रीशीटर को गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ
गांधी नगर थाना में शराब तस्करी और मारपीट के 15 मामले दर्ज हैं ।

जयपुर के गांधी नगर थाना पुलिस ने बेहद शातिराना अंदाज में ठगी की वारदात को अंजाम देने वाले हिस्ट्रीशीटर को गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ गांधी नगर थाना में शराब तस्करी और मारपीट के 15 मामले दर्ज हैं ।

पुलिस गिरफ्त में आया आरोपी इंद्र कुमार झालाना डूंगरी थाना इलाके का रहने वाला है । आरोपी ने झालाना में ही रहने वाले मदनलाल के साथ ठगी की वारदात को अंजाम दिया था।

दरअसल 2012 में मदन लाल ने आरोपी इंद्र कुमार से साढ़े 10 लाख रुपए उधार लिए थे। बदले में पीडि़त ने अपने मकान के कागजात गांधी नगर के हिस्ट्रीशीटर के पास रख दिए । पीडि़त मदन लाल ने उधार के पैसों में से 8 लाख रुपए का भुगतान चैक से कर दिया, जबकि बाकी ढाई लाख रुपए अपने परिचित रामसिंह से उधार लेकर आरोपी को वापस दे दिए।

पीड़ि़त मदनलाल ने जब अपना मकान गिरवी रखा था तब उसने आरोपी को सिक्योरिटी के रूप में तीन चेक भी दिए थे। पैसे का भुगतान पूरा होने के बाद आरोपी ने मकान के कागजात तो वापस लौटा दिए। लेकिन बाद में फर्जी इकरारनामा तैयार कर मकान को अपने नाम दिखा लिया।

यहीं नहीं हिस्ट्रीशीटर इंद्र कुमार ने इकरारनामा के आधार पर अदालत में इस्तगासा भी लगा दिया। अदालत ने इस्तगासे पर सुनवाई करते हुए गांधी नगर थाने में मदन लाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए।

इस पर पीडि़त मदन लाल ने भी हिस्ट्रीशीटर के खिलाफ गांधी नगर थाने में मामला दर्ज कराया। पुलिस ने जब मामले की छानबीन की तो पूरी सच्चाई सामने आई। इस पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। गांधी नगर के हिस्ट्रीशीटर इंद्र कुमार के खिलाफ जवाहर नगर, शिवदासपुरा, कानोता, विधायकपुरी थाने में भी कई मामले दर्ज हैं ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो