scriptअब रूट पर ही चलेंगे ऑटो, स्टैंड पर ही करना होगा खड़ा | now the auto will run on the right, stand on stand | Patrika News

अब रूट पर ही चलेंगे ऑटो, स्टैंड पर ही करना होगा खड़ा

locationकटनीPublished: Jul 25, 2017 10:06:00 pm

Submitted by:

balmeek pandey

एक दिन की समझाइश के बाद शुरू होगी कार्रवाई 

कटनी. शहर में ऑटो की धमाचौकड़ी रोकने फिर से निर्धारित रूट व कलर के हिसाब से वाहन चलाए जाएंगे। चालकों को निर्धारित स्थानों पर ही ऑटो खड़े करने होंगे। नवागत एसपी अतुल सिंह ने सड़क सुरक्षा समिति की बैठक के बाद नए निर्देश जारी किए हैं। इसके लिए बुधवार तक का समय ऑटो चालकों को दिया गया है। जिसमें निर्धारित रूट व स्टैंड पर खड़े न होने पर पुलिस समझाइश देगी और उसके बाद गुरुवार से नियम तोडऩे वालों पर कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी। इस दौरान वर्दी अनिवार्य रूप से पहनने के साथ ही कागजों की भी जांच पुलिस करेगी।
छह कलर किए गए निर्धारित
पूर्व में शहर में ऑटो संचालन के लिए छह रूट पर छह कलर निर्धारित किए गए थे। सभी वाहनों में उसी हिसाब से रंग किए गए थे। जिसमें हरा, लाल, आसमानी, नारंगी, सफेद व पीला रंग शामिल था। रंगों के हिसाब से पुलिस ने शहर में रूट बनाए हैं और यदि उसी हिसाब से ऑटो नहीं मिले तो कार्रवाई की जाएगी। वहीं इन्ही रूटों पर 12 स्टैंड भी निर्धारित हैं।
सुरक्षा को लेकर किया मार्कड्रिल
मंगलवार की शाम को शहर की सुरक्षा को लेकर एसपी के निर्देश पर मार्कड्रिल किया गया। जिसमें सीएसपी शशिकांत शुक्ला की अगुवाई में छह स्थानों पर जांच नाके लगाए गए और वाहनों की जांच की गई। जिसमें ङ्क्षझझरी, माधवनगर, तिलक कॉलेज रोड, पन्ना तिराहा सहित अन्य स्थान शामिल थे। छह स्थानों पर पुलिस की अलग-अगल टीमों ने दोपहिया, चार पहिया वाहनों की जांच की। इस दौरान एसपी सिंह ने भी पुलिस की कार्रवाई देखी।
25 वाहनों पर की कार्रवाई
वहीं शाम को यातायात पुलिस ने मिशन चौक से लेकर स्टेशन चौराहा तक ऑटो चालकों पर कार्रवाई की। थाना प्रभारी लवली सोनी ने बताया कि इस दौरान निर्धारित स्थानों पर खड़े न पाए जाने पर पुलिस ने वाहन जब्त किए। शाम तक 25 वाहनों को जब्त कर कोतवाली थाना परिसर में खड़ा कराया गया, जिनके खिलाफ जुर्माने की कार्रवाई की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो