scriptअंतिम दिन देनी थी स्वच्छ आहार की जानकारी, नहीं आए अफसर  | the final day was to clean diet information officer did not come | Patrika News
कटनी

अंतिम दिन देनी थी स्वच्छ आहार की जानकारी, नहीं आए अफसर 

औपचारिकता निभाकर समाप्त हुआ रेलवे का स्वच्छता सप्ताह 

कटनीSep 26, 2016 / 08:14 am

sudhir@123 shrivas

train

train

कटनी. रेलवे द्वारा चलाए गए स्वच्छता सप्ताह का रविवार को समापन हो गया। सप्ताह के अंतिम दिन रेलवे के अफसरों को यात्रियों को स्वच्छ आहार की समझाइस देनी थी। रेलवे में बिक रहे खाद्य पदार्थो की चेकिंग करनी थी, लेकिन कोई भी अफसर न तो यात्रियों को समझाइस देने आया न ही खाद्य पदार्थों की चेकिंग की। 
रेल प्रशासन द्वारा रेलवे स्टेशनों को स्वच्छ बनाने और यात्रियों को जागरुक करने के लिए 17 से 25 सितंबर तक अभियान चलाया गया। 9 दिन तक चले इस अभियान में स्टेशनों पर हर दिन यात्रियों को अलग-अलग तरह की जानकारी देनी थी, लेकिन जिले में यह अभियान महज औपचारिकता निभाते नजर आया। अभियान के अंतिम दिन विभाग के अफसरों को स्टेशन पर मौजूद यात्रियों और ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों को स्वच्छ आहार की जानकारी देनी थी, लेकिन मुड़वारा स्टेशन पर कोई भी अफसर नजर नहीं आया। स्टेशन पर सिर्फ गंदगी और खुली खाद्य सामग्री बेचते वेंडर ही नजर आए। सफर कर रहे यात्री भी इन्हीं खुली खाद्य सामग्री को खरीदकर खाते नजर आए। 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो