Patrika Hindi News

> > > > vilkangon ramps were built in the toilet, the thief took a break

विलकांगों के लिए शौचालय मेंं बनवाए थे रैंप, तोड़ कर उठा ले गए चोर

Updated: IST school
आदर्श माध्यमिक विद्यालय खिरहनी का मामला, दर्ज कराई थाने में रिपोर्ट

कटनी।विलंकागों के लिए शौचालय में बनवाए गए रैंप को तोड़कर चोर उठा ले गए है। जिसके बाद स्कूल के प्रधानपाठक ने थाने में चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई है। मामला खिरहनी स्थित आदर्श माध्यमिक विद्यालय का है।
जिले के खिरहनी स्थित स्कूल परिसर में शासकीय माध्यमिक और प्राथमिक शाला संचालित होती है। प्राथमिक शाला में 287 विद्यार्थी है। जबकि माध्यमिक शाला में 400 विद्यार्थी दर्ज है। स्कूल में पढऩे वाले विकलांग विद्यार्थियों को शौचालय के लिए कोई परेशानी न हो, इसके लिए रैंप बनवाएं गए थे। स्कूल में लगे ये रैंप बीते दिनों दशहरे के दिन चोर उठा ले गए। जिसके कारण स्कूल में दर्ज विकलांग विद्यार्थियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। प्रधानपाठक रामकृष्ण तिवारी ने बताया कि जिस विभाग द्वारा शौचालय और रैंप बनवाया गया है। उसके द्वारा अभी तक शौचालय को हैंडओवर भी नहीं किया गया है।

चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराए एक सप्ताह से अधिक का समय बीत गया है। उसके बाद भी अभी तक पुलिस चोरों का पता नहीं लगा पाई है। प्रधानपाठक ने कहा कि स्कूल में गेट तो लगा है, लेकिन पीछे बनी बस्ती के लोगों द्वारा स्कूल परिसर के भीतर से ही आवागमन करता है। पीछे की तरफ बाउंड्री नहीं बनी होने के कारण लोगों का आवागमन होता है। आवारा मवेशी स्कूल परिसर के भीतर मंडराते रहते है। गदंगी करने के कारण परिसर के भीतर गोबर पड़ा रहता है। इसी गंदगी भरे माहौल के बीच स्कूल के विद्यार्थियों को पढ़ाई करना पड़ रहा है। प्रधानपाठक ने बताया कि स्कूल में बाउंड्रीबाल बनाने के लिए विभागीय अधिकारी और जनप्रतिनिधियों से कई बार जानकारी दी गई। उसके बाद भी सभी लोगों ने अनसुना कर दिया। डीपीसी रमाशंकर गौतम ने बताया कि स्कूल का निरीक्षण किया जाएगा। बाउंड्री बनवाई जाएगी। जिससे स्कूल में आवारा मवेशियों का झुंड न लगे और विद्यालय भी स्वच्छ बना रहे।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Latest Videos from Patrika

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???