Patrika Hindi News

> > > > Dalit houses dropped on sp leader patronage in kaushambi

सपा नेता ने गुर्गों से ढहवा दिया दलित का मकान

Updated: IST falled
थाना से चंद कदम दूरी पर गरजती रही जेसीवी, मूक दर्शक बनी रही पुलिस

कौशांबी. जिले में सपा नेताओं की गुंडागर्दी सामने आयी है। थाने से चंद कदम दूरी पर बसे एक दलित परिवार के लोगो को सपा के गुंडों ने असलहों के नोक पर मारपीट कर बेघर कर दिया। सपा नेताओं की जुल्म की शिकार यह पीड़ित परिवार जब अपनी फरियाद लेकर थाने पहुंचे तो दारोगा ने डांटकर भगा दिया। मीडिया के दखल के बाद हरकत में आये कौशांबी एसपी के निर्देश पर पुलिस ने 10 घंटे की देरी से यानी सुबह 12 बजे पीड़ित परिवार के तहरीर पर सपा नेताओं के खिलाफ गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया है। पीड़ित परिवार का आरोप है कि शिकायत के बाद थाना पुलिस ऊपर के बड़े अफसरों का हवाला देकर मकान गिराने में दबंगों की मदद की है।

कौशांबी के सरांय अकिल थाने से महज चंद कदम पर बसे एक दलित रामनरेश के परिवार के लोगो पर देर रात सुमित सिंह राठौर नामक सपा नेता अपने गुर्गे के साथ जमकर कहर ढाया है। असलहों से दबंगों ने परिवार के लोगो को दौड़ा- दौड़ा कर हाकियों से मारा पीटा। दबंगों ने परिवार को बेघर करते हुये उनका मकान जेसीबी मसीन से धरासाई कर दिया। पीड़ित परिवार खुले आसमान के नीचे आ गया है।

सपा के गुंडों ने जिस मकान को आपराधिक बल का प्रयोग कर धरासाई कर दिया है दरअसल वह जमीन थाने से चंद कदम दूरी पर मेन कस्बे में है। बेशकीमती जमीन को हथियाने के लिए सपा नेताओं ने कानून व्यवस्था को तार तार कर दिया। दलित परिवार का आरोप है कि सपा नेता व पुलिस के साठ गाठ के बाद मकान गिराया गया है। मामले में एसपी वीके मिश्रा ने कहा कि दबंगो के खिलाफ गंभीर धाराओं में केस दर्ज करा दिया गया है। सीघ्र ही कार्यवाही के निर्देश जारी किये गये है।

सपा नेताओं की जुल्म का शिकार यह परिवार बेहद ही गरीब है। जो इस मकान में करीब 50 सालो से बसर कर रहा। दलित परिवार जिस दुर्गा प्रतिमा को बनाकर अपने परिवार का भरण पोषण किया करता था, दबंगों ने उसे भी तोड़ डाला। जिससे परिवार को दो जून की रोटी के लिए भी लाले पड़ सकते है। सपा नेताओं का यह हाल तब है जब नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव विधायक से लेकर पार्टी के दूसरे कार्यकर्ताओं को जमीन कब्जे का आरोप लगाए जाने पर पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा रहे है। देखना यह है कि कौशाम्बी के इस गरीब परिवार के मकान को जमीदोज करने वाले नेताओं पर शिवपाल कार्यवाही करते है या नहीं।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे