scriptसैमसंग भारत में आज लाॅन्च करेगा दो स्पेशल फोन, जानें इनके फीचर्स | samsung will launch 0n5 on7 smartphones on tuesday technology mobile news in hindi | Patrika News

सैमसंग भारत में आज लाॅन्च करेगा दो स्पेशल फोन, जानें इनके फीचर्स

Published: Nov 03, 2015 01:00:00 pm

Submitted by:

दुनिया की नंबर वन स्मार्टफोन कंपनी सैमसंग भारत में मंगलवार 3 नवंबर को दोे नए स्मार्टफोन लाॅन्च करेगी। मीडिया इनवाइट में इनके नाम का जिक्र नहीं किया गया है लेकिन सैमसंग इंडिया की आॅफिशियल  वेबसाइट पर इनका नाम देखकर एेसा लगता है कि अनुमान है कि ये दो फोन गैलेक्सी On5 और On7 होंगें। ल […]



दुनिया की नंबर वन स्मार्टफोन कंपनी सैमसंग भारत में मंगलवार 3 नवंबर को दोे नए स्मार्टफोन लाॅन्च करेगी। मीडिया इनवाइट में इनके नाम का जिक्र नहीं किया गया है लेकिन सैमसंग इंडिया की आॅफिशियल वेबसाइट पर इनका नाम देखकर एेसा लगता है कि अनुमान है कि ये दो फोन गैलेक्सी On5 और On7 होंगें।

ल ही में सैमसंग इंडिया ने अपनी वेबसाइट पर गैलेक्सी On5 और On7 हैंडसेट को लिस्ट किया था। इसे देखते हुए कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इन दोनों हैंडसेट्स को लॉन्च कर सकती है।

शानदार कैमरा-

गैलेक्सी On5 के बारे में कंपनी का कहना है कि ‘स्लीक डिजाइन’ वाले इस फोन के कैमरा से ‘ज्यादा ब्राइट और डिटेल तस्वीरें’ आती हैं ।

गैलेक्सी On5 के फीचर्स-

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की बात करें तो सैमसंग गैलेक्सी on5 में 5 इंच का HD डिस्प्ले है जो 720*1280 पिक्सल की रेजोल्यूशन क्वालिटी देता है। इसके अलावा इस हैंडसेट में 1.3 GHz क्वाड-कोर प्रोसेसर के साथ 1.5 GB रैम है।


मेमोरी फीचर की बात की जाए तो फोन में 8 GB इंटरनल मेमोरी है। इसके अलावा फोन में माइक्रोएसडी स्लॉट की मदद से मेमोरी को 128 GB तक बढ़ाया जा सकता है। गैलेक्सी On5 के बाकी फीचर्स की बात की जाए तो यह फोन डुअल-सिम और 4G LTE बैंड सपोर्ट करता है। इसमें 8 मेगापिक्सल का ऑटोफोकस रियर कैमरा है और साथ में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी। रियर कैमरे के साथ LED फ्लैश मौजूद है और इससे आप फुल HD (1080 पिक्सल) रेजोल्यूशन के वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं।

कनेक्टिविटी की बात की जाए तो इसमें ब्लूटूथ, GPS, माइक्रो-USB, 3G और वाई-फाई 802.11 फीचर मौजूद हैं। हैंडसेट ब्लैक और गोल्ड कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा। गैलेक्सी के इस हैंडसेट में 2600 mAh पावर की बैटरी है। लिस्टिंग में जानकारी दी गई है कि गैलेक्सी On5 में मेटल साइड फ्रेम होगा और इसका रियर कवर लेदर जैसी फील देगा।

गैलेक्सी On7-
सैमसंग गैलेक्सी On7 के फीचर्स के बारे में कोई खास जानकारी नहीं मिल पाई है। इसमें 5.5 इंच डिस्प्ले होने की बात कही गई है। इसके अलावा इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 3000 mAh पावर की बैटरी है। कंपनी ने दोनों हैंडसेट की कीमत और उपलब्धता के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो