scriptकॉलेज बाबुओं की गुंडागर्दी, छात्रों से डंडे दिखाकर वसूले रुपए, बोले- नहीं दिए तो फेल कर दूंगा, वीडियो वायरल | Dadagiri of College Staff : ilegal Recovery from students | Patrika News
खंडवा

कॉलेज बाबुओं की गुंडागर्दी, छात्रों से डंडे दिखाकर वसूले रुपए, बोले- नहीं दिए तो फेल कर दूंगा, वीडियो वायरल

मध्यप्रदेश के खंडवा में शिक्षा को धंधा बनाने वाले निजी कॉलेज प्रबंधन किस तरह छात्रों को धमकाते हुए उनसे प्रेक्टिल में पास करने के नाम पर वसूली करते हैं। कॉलेज कर्मचारी कम ये गुंडे-बदमाश ज्यादा दिखाई दे रहे हैं, देखिए वीडियो में लाइव…

खंडवाJul 24, 2017 / 01:06 pm

संजय दुबे

rupees from students recovering, viral video

rupees from students recovering, viral video

संजय दुबे.खंडवा. रुपए किस बात के मांग रहे हो? प्रैक्टिकल में तुझे पास करने के! चार जॉब तूने नहीं किए हैं, इसके एवज में दो हजार लगेंगे। लिखित में देता हूं रुपए नहीं दिए तो तुझे फेल कर दूंगा। फोन लगा जिसको बुलाना है बुला। रोज जाता हूं कोतवाली हाजिरी लगाने, जो बनता है कर ले मेरा।
ये बातचीत किसी गुंडे और मवाली की नहीं है। बल्कि श्री परशुराम इंस्टीट्यूट टेक्नोलॉजी एंड रिसर्च आईटीआई कॉलेज के एडमिशन विभाग के बाबू मनोज कुशवाह, स्कालरशिप विभाग के बाबू हरिओम कुशवाह और आईटीआई सेकंड सेम के छात्र लीलाधर खंडेलवाल के बीच की है। ये सुनकर आप भी चौंक गए होंगे कि ये भाषा किसी कॉलेज के कर्मचारी की नहीं हो सकती है। ये घटनाक्रम शुक्रवार शाम 6 बजे आनंद नगर स्थित सरकारी आईटीआई कॉलेज में प्रैक्टिकल के दौरान का है। दरअसल परशुराम कॉलेज के छात्रों का प्रैक्टिकल शुक्रवार को सरकारी आईटीआई कॉलेज में था। यहां ये कथित बाबू परिसर में ही टेबल लगाकर छात्रों से रुपए वसूल रहे थे। मामले में कॉलेज प्राचार्या अंजली जैन से संपर्क किया तो उन्होंने मोबाइल रिसीव नहीं किया।

बाबू बोला- रोज लगाता हूं थाने में हाजिरी
पत्रिका के पास पै्रक्टिकल के दौरान दो बाबुओं और छात्रों को धमकाते हुए वीडियो मौजूद है। वीडियो में स्पष्ट सुनाई और दिखाई दे रहा है कि बाबू मनोज किसी तरह फेल करने की धमकी के साथ रुपए वसूली का दबाव बना रहा है। छात्रों के विरोध करने पर गुस्साए बाबू ने कहा रोज जाता हूं कोतवाली में हाजिरी लगाने।

 viral video

बाबू हेक्जा फ्रेम व फाइल लेकर मारने दौड़े
आईटीआई छात्र आशीष कुशवाह, असेन मंसारे, कृष्णा साठे, टाईसन खंडेलवाल के मुताबिक श्री परशुराम इंस्टीट्यूट टेक्नोलॉजी एंड रिसर्च आईटीआई कॉलेज में आईटीआई वेल्डर ट्रेड की पूरी फीस भरी जा चुकी है। इसके बावजूद प्रैक्टिकल के नाम पर रुपए की मांग अनुचित है। विरोध किया तो इस तरह गुंडागर्दी की गई और धमकाया गया। बाबू मनोज और हरिओम घटनाक्रम के दौरान हाथों में हेक्जा फ्रेम व फाइल लेकर छात्रों को मारने भी दौड़े। घंटेभर तक यहां विरोध चलता रहा। छात्रों ने इसकी शिकायत कलेक्टर अभिषेक सिंह से की है।

ये है फीस स्ट्रक्चर
– आईटीआई कॉलेज में वेल्डर ट्रेंड के 25 हजार रुपए सालाना फीस है।
– पूरी फीस जमा कराने के बाद अब परीक्षा के 1400 रुपए अलग से जमा कराए हैं।
– सेमेस्टर के दौरान ही 1300 रुपए और लिए गए, अब प्रैक्टिकल के दो हजार रुपए मांगे जा रहे हैं।
– कॉलेज में छात्र के हिसाब से वसूली जा रही है।

सख्त कार्रवाई करेंगे
– कॉलेज प्रबंधन का स्टॉफ छात्रों से रुपए की मांग या एेसा व्यवहार किया है तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होना चाहिए। मामले की पूरी जांच कराई जाएगी।
– देवेंद्र शास्त्री, सचिव, श्री परशुराम इंस्टीट्यूट टेक्नालॉजी, खंडवा

एसडीएम को जांच सौंपी है
आईटीआई में प्रैक्टिकल में रुपए मांगने और धमकाने की शिकायत मिली है। एसडीएम शाश्वत शर्मा को जांच सौंपी है। रिपोर्ट आने के बाद सख्त कार्रवाई की जाएगी।
– अभिषेक सिंह, कलेक्टर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो