Patrika Hindi News

Photo Icon मंत्री ने पी पांच हजार रुपए की चाय

Updated: IST khandwa
स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. विजय शाह ने की घोषणा, कहा- एक साल में एजुकेशन चैनल चालू करेंगे

खंडवा. शिक्षामंत्री डॉ. विजय शाह ने बुधवार सुबह शहर के फूलगली में एक महिला को कोयले की सिगड़ी पर चाय बनाते देखने के बाद भावुक हो गए। उन्होंने 5 हजार रुपए देने की घोषणा के साथ कमर्शियल गैस सिलेंडर व चूल्हे के लिए व्यवस्था के निर्देश दिए। कहा- खालवा के 65 युवाओं को चाय व अन्य के ठेले लगाने के लिए 20 -20 हजार के लोन दिलाने की योजना है। अधिकतर लोग चाय के ठेले लगाएंगे। इन्हें कमर्शियल गैस सिलेंडर के कनेक्शन भी दिलवाएंगे। एमएलबी स्कूल में आयोजित राज्य स्तरीय विज्ञान प्रदर्शनी के समापन समारोह में पहुंचते वक्त सुभाष स्कूल के पास बच्चों की टोली दिखी तो मंत्री ने कार रुकवाई और बच्चों के झुंड में शामिल हो गए। बच्चों ने भी खूब बातचीत की।

एजुकेशन चैनल लांच करेंगे

मंत्री डॉ. शाह ने कहा कि एक साल में हम एजुकेशन चैनल लांच कर देंगे। ये पीएम मोदी के डिजीटल इंडिया को आगे बढ़ाने की तरफ एक कदम होगा। विज्ञान, गणित और अंग्रेजी के कठिन पहलुओं को भी विद्यार्थी आसानी से समझ सकेंगे। जो बच्चे स्कूल छोड़ चुके हैं, वो घर बैठे न्यूनतम शुल्क पर घर में शिक्षा प्राप्त कर सकेंगे।

अचानक मिले तोहफे से दुर्गाबाई खुश

कई वर्ष पुरानी दुर्गाबाई पति प्रकाश की चाय दुकान पर मंत्री ने चाय की चुस्किया लीं। बैठे ही बैठे चाय का ठेला चलाने वाली महिला को कर्मिशयल गैस टंकी और स्टील का नया ठेला देने का वादा कर दिया। चाय का ठेला चलाने वाली दुर्गाबाई ने बताया कि यह चाय दुकान 40 वर्ष पुरानी है। पति की मौत के बाद घर की सारी जिम्मेदारी मुझ पर आ गई, तब से इस चाय दुकान को मैं ही चलाती हूं। अचानक मिले इस तोहफे से महिला और उनके पुत्र बेहद खुश नजर आए।

और ये भी हुआ

मंत्री डॉ. शाह ने इससे पहले उनके घर आए क्षेत्र के एक आदिवासी की वह मांग खारिज कर दी कि वे उसके बेटे को नौकरी दिलाएं। उन्होंने कहा कि बच्चा योग्य है। उसे लोन दिलवाकर बड़ा आदमी बनाने की ज्यादा जरूरत है। वह आदिवासी खुशी खुशी घर लौटा।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???