Patrika Hindi News

नर्मदा किनारे लाखों श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी

Updated: IST Devotees take a dip in Omkareshwar
मध्यप्रदेश के नर्मदा किनारे बने तीर्थ ओंकारेश्वर, महेश्वर में लाखों श्रद्धालुओं ने आस्था की डुबकी लगाई । मकर संक्रांति पर इन तीर्थों पर स्नान करने का प्रमुख महत्व है, इस बार मकर संक्रांति 14 जनवरी पर 1.55 मिनिट पर शुरू हुई। लोग इस समय का इंतजार करते रहे और लाखों लोग एक साथ नर्मदा में कूद पड़े...

[email protected]

ओंकारेश्वर में मकर संक्रांति पर मंगलवार को हजारों श्रद्धालुओं ने नमज़्दा में डुबकी लगाई। इस तरह का आलम पूरे निमाड़ में उस स्थान पर रहा जहां से मां नर्मदा निकली हैं। भगवान ओंकारेश्वर-ममलेश्वर के दशज़्न कर ओंकार पवज़्त की परिक्रमा की।

Must Read : Secret: आमिर खान ने दंगल की शूटिंग के दौरान छोड़ी ये बुरी आदत, गुरु से बोले अब कभी नहीं करूंगा

श्रद्धालुओं ने असहाय लोगों को खिचड़ी, तिल्ली के लड्डू, कंबल, भोजन, वस्त्र आदि का दान किया। ओंकारेश्वर मंदिर के सायंकालीन पुजारी पंडितों ने बताया कि 14 जनवरी मंगलवार को सायं 7 बजे सूर्य ने मकर राशि में प्रवेश किया। इसी कारण मकर संक्रांति का पर्व रविवार को भी रहेगा।

Must Read : शक्ति कपूर इस मनोरम टापू पर करेंगे अपने फिल्म की शूटिंगfxbM87अजीब है ये शख्स: 72 तरह की निकालता है आवाज, सुर आप भी रह जाएंगे दं

वहीं महेश्वर तीर्थ नगरी के साथ पर्यटन स्थल भी है। यहां पर भी लोग नर्मदा स्नान करने के साथ ही घूमने के उद्देश्य से भी पहुंचे।

Must Read: ये हैं युवाओं के आदर्श, पढ़ाई कर सीए बने लेकिन अपने गांव के भले के लिए छोड़ी लाखों की नौकरी

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ?भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???