Patrika Hindi News

आज अजब तारीख 17-02-2017 उल्टी-सीधी एक जैसी

Updated: IST unique mirror image day on 17.02.2017
इस तारीख को मिरर एमेज डे भी कह सकते हैं.. एक सदी में ऐसे बहुत कम मौके आते हैं.. जब इस तरह के संयोग बनते हैं.. ऐसे यदि आप भी 17 फरवरी को जन्मे हैं तो बन सकते हैं सितारे

खंडवा. शुक्रवार को इस साल की सबसे अनोखी तारीख है। 17.02.17 को उल्टा सीधा देखने पर एक जैसी दिखती है। यह दिन जितना देखने में अच्छा है लोगों के लिए भी उतना सुखद रहेगा। यह तिथि किसी भी सदी में सिर्फ पहले तीस साल तक ही बन सकती है जैसे 30.02.2030 को भी इसी तरह की तिथि बनेगी। यह एक साल में कम बार ही बनती है। पर इस दिन जन्म लेने वालों के लिए यह दिन खास लकी होता है। न्यूमरोजॉजिस्ट के अनुसार आज जन्म लिए बच्चों के नाम (रो, ता, ती, तू, ते) अक्षरों पर रख सकते हैं। आज जन्म लिए बच्चे शरीर से आकर्षक होंगे। किसी भी कार्य को अतिउत्साह से करेंगे। विज्ञान का प्रभाव ज्यादा रहेगा। ऐसे जातक कमीशन से संबंधित कार्य कुशलता से करेंगे।

unique mirror image day on 17.02.2017

तर्कशक्ति मजबूत होगी
पंडितों के अनुसार इस तारीख को जन्मे लोग अभिनेता बनने के साथ ही तर्कशक्ति में मजबूत होते हैं। यदि आपका जन्म 17 तारीख को हुआ है तो अंक 17 यह 1 और 7 अंकों के संयोजन से बना है। इस तारीख को जन्मे लोग शक्तिशाली, प्रतिभाशाली, महत्वाकांक्षी, स्वतंत्र स्वभाव के हिम्मतवान, साहसिक, भावनाशील, संशोधक वृत्ति वाले सर्जन शक्ति वाले, उदार, प्रामाणिक और कुछ हद तक धुनी होते हैं। उनमें अच्छे प्रमाण में जीवनशक्ति और निश्चय बल होता है और इसलिए वे योग्य प्रयत्न करें तो वे इच्छानुसार अपना कार्य पूर्ण कर सकते हैं। वे ज्ञान प्राप्रप्त के लिए हमेशा तत्पर रहते है। वे आकर्षक और मोहक व्यक्तित्व वाले होने से लोग उनके प्रति आकर्षित होते हैं। हिलमिलकर तथा सहकार से काम करने के स्वभाव के कारण वे दार और दूसरों की भावनाओं के प्रति जाग्रत होते हैं। उनके स्वभाव में विरोधाभास होता है।

जमीन के धंधे में फायदा
ज्योतिष शास्त्रियों का मानना है कि इस तारीख को जन्मे तर्कशक्ति और कल्पनाशक्ति का अच्छा समन्वय हुआ होता है। इसलिए वे अच्छे लेखक, कवि, अभिनेता, दिग्दर्शक और चित्रकार बन सकते हैं। वे जमीन, खनिज पदार्थों तेल और पाले हुए प्राणियों आदि से जुडे धंधों में सफल होते हैं। इस तारीख को जन्मे लोग अधिकतर सुखी और भाग्यशाली होते हैं। इनका शुभ दिन रविवार और शुभ रंग हरा होता है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???