scriptखिलाडिय़ों का हौसला बढ़ाने उमड़ा शहर | Encourage players aroused was the city | Patrika News
खरगोन

खिलाडिय़ों का हौसला बढ़ाने उमड़ा शहर

पहले दिन 20 मैच हुए, पंजाब और मणिपुर की बालिकाओं ने छोड़ी छाप

खरगोनDec 07, 2016 / 02:51 am

Editorial Khandwa

Sports fans in the city till late night matches, e

Sports fans in the city till late night matches, encouraging players.

खरगोन. शहर में दूसरी बार आयोजित राष्ट्रीय वालीबॉल प्रतियोगिता के दूसरे दिन देशभर से आए खिलाडिय़ों का उत्साहवर्धन करने के लिए शहर के खेल प्रेमी दिनभर स्टेडियम में डटे रहे। तीन सत्रों में चल रही प्रतियागिता में दूसरे दिन 20 मैच खेले गए। इन मैचों में बालक वर्ग में आंध्रप्रदेश व मणिपुर के बीच अभूतपूर्व मैच खेला गया। इस मैच में मणिपुर ने आंध्र प्रदेश को हराया। वहीं ग्राउंड-2 पर बालक वर्ग में ही गोवा और हरियाणा के बीच जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला। इस मैच में हरियाणा ने गोवा को हराया। इसी तरह ग्राउंड-1 पर नवोदय विद्यालय संगठन और पंजाब के बीच दोपहर में दूसरे सत्र में मुकाबला शुरू हुआ। मैच के प्रारंभ में नवोदय विद्यालय संगठन ने अच्छा खेल का प्रदर्शन किया, लेकिन छोटी-छोटी गलतियों के कारण वे पंजाब से हार गए। लोकशिक्षण संचालनालय द्वारा आयोजित स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा 6 2वीं राष्ट्रीय व्हॉलीवाल प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है।

इन्होंने जीता दिल
प्रतियोगिता के दूसरे दिन 6 मैदानों पर 20 से अधिक मैच खेले गए। तीन मैदानों में बालिका वर्ग एवं तीन में बालक वर्ग के मैच हुए। मैच तीन सेशन में खेले गए। पहला सेशन सुबह, दूसरा सायं एवं तीसरा सेशन रात्रिकालीन है। लीग राउंड के दूसरे दिन शाम तक बालिका वर्ग में पंजाब, आंध्रप्रदेश, गुजरात, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, राजस्थान, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश विजयी रहे। वहीं बालक वर्ग में उत्तर प्रदेश, पंजाब, पश्चिम बंगाल, झारखंड, बिहार, उड़ीसा, हरियाणा, चंडीगढ, जम्मू-कश्मीर, मणिपुर, मिजोरम एवं तेलंगाना विजयी रहे।

उम्र पर उठी उंगलियां
राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेने खरगोन पहुंची उत्तरप्रदेश, मणिपुर, उत्तराखंड और बिहार की टीमों के खिलाडिय़ों की उम्र को लेकर विवाद खड़ा हो गया।हालांकि इन टीमों के कोच और मैनेजर ने इस आशंका और आरोप को निराधार बताते हुए कहा कि हमारे खिलाडिय़ों की ऊंचाई अधिक है इसलिए वे बड़े दिख रहे हैं। वहीं कर्नाटक टीम के कोच जयंत विश्वास और हरियाणा टीम के कोच वासुदेव विश्वास ने कहा कि इन टीमों में खिलाड़ी अधिक उम्र के हैं और इनके साथ हम अपनी टीम को नहीं उतारने वाले। हालांकि इस मामले में दिन में कोई निर्णय नहीं निकला। इस मामले में मैच आब्जर्वर ने संज्ञान में ले लिया है लेकिन अब तक उनका अधिकारिक बयान नहीं आया है।

अम्मा को दी श्रद्धांजलि
प्रतियोगिता में शामिल होने आई तमिलनाडू की टीम को जैसे ही सुबह पता चला कि मुख्यमंत्री जयललिता नहीं रही सभी सन्न रह गए। सुबह से ही इस टीम में वह उत्साह नहीं दिख रहा था। शाम को तमिलनाडू की टीम के साथ अन्य प्रदेशों की टीमों ने भी स्टेडियम ग्राउंड पर कैंडल जलाकर अम्मा को श्रद्धांजलि अर्पित की। तमिलनाडू गल्र्स टीम के मैनेजर के राज और टीम मैनेजर एम गायत्री ने कहा अम्मा ने खेलों के लिए भी बहुत काम किया है उनकी कमी कभी पूरी नहीं की जा सकेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो