scriptमां के साथ-साथ बनिए बच्चों की एक अच्छी दोस्त | Mother to be a good friend of children | Patrika News

मां के साथ-साथ बनिए बच्चों की एक अच्छी दोस्त

Published: Jul 07, 2017 06:59:00 pm

खासतौर पर मां के लिए बढ़ते बच्चों की दोस्त बनना बहुत जरूरी है ताकि बच्चे अपनी कोई भी बात छिपाए बिना छोटी से छोटी बात भी आपके साथ शेयर कर सकें। 

good friend of children

good friend of children

मां बनना दुनिया का सबसे अनोखा अनुभव है। एक मां को बच्चे की हर छोटी और बड़ी जरूरत को पूरा करने की कोशिश करनी होती है। मां सिर्फ मां नहीं बल्कि बच्चे के लिए एक अच्छी केयर टेकर होती है। लेकिन एक मां को ये चाहिए को वो बच्चे की अच्छी केयर टेकर से साथ एक अच्छी दोस्त भी बनें। खासतौर पर मां के लिए बढ़ते बच्चों की दोस्त बनना बहुत जरूरी है ताकि बच्चे अपनी कोई भी बात छिपाए बिना छोटी से छोटी बात भी आपके साथ शेयर कर सकें। 

अपने बच्चे के आगे-पीछे घूमना उसके साथ खेलना आपके लिए मजेदार अनुभव होगा इसलिए बच्चों के खेल में उनके साथ आप भी बच्चे बनकर शामिल हो जाएं और जमकर मस्ती करें। आप चाहें तो बच्चों को अपने काम में शामिल कर सकती हैं। फिर चाहे साथ में गार्डनिंग करना हो या फिर साथ-साथ ईवनिंग वॉक पर जाना। 

आप एक बार बच्चे की दोस्त बन गईं तो हो सकता है बच्चे आपके साथ बेतकल्लुफ होने की कोशिश करें। लेकिन ध्यान रखें बच्चे की दोस्त बनने के साथ-साथ डिसिप्लिन और रूटीन फॉलो करना भी जरूरी है। बच्चे के खाने, खेलने, पढ़ाई करने, टीवी देखने, हर चीज का समय फिक्स कर दें ताकि बच्चे के साथ ही आपकी लाइफ भी थोड़ी आसान हो जाए।



loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो