scriptफोर्थ कंट्री यूज कर आतंकी भारत में घुसने कर रहे कोशिश | Fourth country to use are terrorists trying to sneak into India | Patrika News

फोर्थ कंट्री यूज कर आतंकी भारत में घुसने कर रहे कोशिश

locationकिशनगंजPublished: Oct 25, 2016 04:48:00 pm

सीमा क्षेत्र में अतिरिक्त बलों की तैनाती कर दी गई है व सादे वर्दी में भी जवान तैनात कर दिए गए हैं।

Bihar news, Bihar battalion, fear news, terrorists

Bihar news, Bihar battalion, fear news, terrorists news, kashmir attack, terrorist attack

किशनगंज। भारतीय सेना के पाकिस्तान सीमा में प्रवेश कर सर्जिकल स्ट्राइक करने के बाद पाकिस्तान बौखला गया है। इसके साथ ही भारत से बदला लेने की जुगत में लग गया है। पाकिस्तान सीमा पर भारतीय जवानों के मुस्तैद रहने के बाद अब फोर्थ कंट्री यूज करने की कोशिश की है।

जानकारी के अनुसार अपने नापाक मंसूबे को अंजाम देने के लिए पाकिस्तान अपने आतंकियों को अवैध कागजातों के सहारे हवाई जहाज के माध्यम से पहले पश्चिमी देशों में भेजता है। जहां से आतंकी विभिन्न माध्यमों से पड़ोसी देश नेपाल पहुंच जाते हैं। फिर नेपाल की खुली सीमाओं का फायदा उठा कर चोरी-छीपे भारतीय सीमा में प्रवेश कर सकते हैं।

भारत की प्रमुख खुफिया एजेंसियों द्वारा इस आशय का अलर्ट जारी किए जाने के बाद भारत-नेपाल सीमा की सुरक्षा में तैनात एसएसबी भी हाई अलर्ट में आ गई है। भारत-नेपाल सीमा पर अचानक गश्त में तेजी देखी जा सकती है। सीमा क्षेत्र में अतिरिक्त बलों की तैनाती कर दी गई है व सादे वर्दी में भी जवान तैनात कर दिए गए हैं।

नेपाल से भारतीय सीमा में प्रवेश करने वाले कई प्रमुख रास्तों पर नजर बनाए रखने के लिए सीसीटीवी कैमरे की भी मदद ली जा रही है। इधर सीमा क्षेत्र में एसएसबी द्वारा मोर्चा संभाल लेने से इलाके में सक्रिय तस्करों के भी पांव उखड़ने लगे हैं। जिससे लगातार छापेमारी के क्रम में तस्करी के सामान की बरामदगी ने उनकी कमर ही तोड़ कर रख दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो