Patrika Hindi News

बच्चा गोद लेने संबंधी कानून और होगा सख्त

Updated: IST kolkata news
राज्य में एक के बाद एक नवजात तस्करी के मामले सामने आने के बाद राज्य सरकार ने बच्चा गोद लेने संबंधी कानून को और सख्त बनाने का निर्णय किया है। राज्य की महिला व बाल विकास मंत्री शशि पांजा

कोलकाता. राज्य में एक के बाद एक नवजात तस्करी के मामले सामने आने के बाद राज्य सरकार ने बच्चा गोद लेने संबंधी कानून को और सख्त बनाने का निर्णय किया है। राज्य की महिला व बाल विकास मंत्री शशि पांजा ने मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए यह जानकारी दी।

शिशु तस्करी मामले में राज्य सरकार ने अब कड़े कदम उठाने का फैसला किया है। अब राज्य के सभी नर्सिंग होम पर पुलिस की नजर होगी। सभी जिलों के कलक्टर व जिला स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को उनके क्षेत्र में स्थित नर्सिंग होम का औचक दौरा करने का निर्देश दिया गया है।

शिशु तस्करी को रोकने के लिए प्रशासन को कड़े कदम उठाने के निर्देश दिये गये हैं। सभी थानों को उनके क्षेत्र में स्थित नर्सिंग होम पर निगरानी रखने को कहा गया है। हालांकि कानून के जानकारों का कहना है कि राज्य के पास बच्चा गोद लेने संबंधी कानून को और सख्त बनाने का अधिकार नहीं है। केन्द्र ही इस मामले में कदम उठा सकता है। एक सवाल के जवाब में मंत्री ने बताया कि वृद्धाश्रम को लाइसेंस देने का काम केन्द्र करता है। इस मामले में राज्य कुछ नहीं कर सकता है।

जोका आश्रम से तस्करी नहीं

उन्होंने बताया कि शिशु तस्करी के लिए राज्य सरकार की ओर से क्या कदम उठाये जा रहे हैं, इस संबंध में संपूर्ण जानकारी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी दे पाएंगे। जोका स्थित आश्रम से भी शिशुओं की तस्करी का आरोप लग रहा था, इस संबंध में मंत्री ने बताया कि पुलिस ने उक्त आश्रम की जांच की है। अब तक की जांच में वहां किसी प्रकार की तस्करी होने का मामला सामने नहीं आया है।

अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

More From Kolkata
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???