scriptमालवाही वाहनों पर सुबह 8 से रात 10 बजे तक रोक लगाई गई | Cargo vehicles withheld from 8 to 10 pm | Patrika News

मालवाही वाहनों पर सुबह 8 से रात 10 बजे तक रोक लगाई गई

locationकोलकाताPublished: Sep 22, 2016 11:52:00 pm

कोलकाता पोर्ट इलाके में लगातार जाम की समस्या के मद्देनजर 24
सितम्बर से द्वितीय हुगली सेतु से कोना एक्सप्रेस वे पर मालवाही वाहनों की
आवाजाही पर नियंत्रण किया जाएगा

kolkata news

kolkata news

हावड़ा. कोलकाता पोर्ट इलाके में लगातार जाम की समस्या के मद्देनजर 24 सितम्बर से द्वितीय हुगली सेतु से कोना एक्सप्रेस वे पर मालवाही वाहनों की आवाजाही पर नियंत्रण किया जाएगा। यह जानकारी हावड़ा के पुलिस आयुक्त देवेन्द्र प्रकाश सिंह ने गुरुवार को संवाददाताओं को दी। उन्होंने बताया कि सुबह 8 बजे से रात 10 बजे तक भारी मालवाही ट्रेलर, ट्रक और बड़े ट्रकों पर रोक रहेगी। इन वाहनों को कोना के अंतिम छोर निब्रा मोड़ यानी राजमार्ग संख्या 6 पर ही रोक दिया जाएगा।

इससेपहले कोना एक्सप्रेस वे से 24 घंटे भारी मालवाही वाहनों की आवाजाही होती थी। कोना एक्सप्रेस वे पर इन वाहनों को सुबह आठ बजे से रात दस बजे तक आने नहीं दिया जाएगा। हल्के मालवाही वाहनों पर सुबह आठ बजे से लेकर दोपहर बारह बजे तक और शाम चार बजे से लेकर रात दस बजे तक शहर में प्रवेश पर प्रतिबंध रहेगा।

दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे तक ही छोटे व मझोले मालवाही वाहन आवागमन कर पाएंगे, जबकि बड़े मालवाहक वाहन रात 10 से सुबह 8 बजे तक ही द्वितीय हुगली सेतु से कोना एक्सप्रेस वे पर आवागमन कर पाएंगे। संवाददाता सम्मेलन में डी सी ट्रैफिक सुमीत कुमार मौजूद रहे।

पोर्ट इलाके में बढ़ा दबाव
पोर्ट इलाके में वाहनों के बढ़ते दबाव पर काबू पाने के लिए कोलकाता पुलिस ने अपने इलाके में मालवाहक वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा दी है। इस कारण हावड़ा सिटी पुलिस को यह कदम उठाना पड़ा। अब राजमार्ग संख्या 6 से आन्दुल रोड से होकर आने वाले वाहनों को आलमपुर में रोक दिया जाएगा। यह प्रतिबंध कोना एक्सप्रेस वे व आन्दुल रोड दोनों पर रहेगा। इन्ही दो मार्ग से द्वितीय सेतु पर ये वाहन 24 घंटे आवागमन करते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो